कोरोना से बचाव के प्रति महिलाओं को किया जागरूक

ग्रामीण महिलाओं के बीच कोविड-19 से संबंधित जागरूकता लाने के उद्देश्य से सोमवार को जेएसएलपीएस के बीआरपी (ब्लॉक रिसोर्स पर्सन) द्वारा सक्रिय महिलाओं एकेएम व अन्य सखी मंडल की महिलाओं के बीच विभिन्न गांवों में जागरूकता सह प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Jun 2020 07:55 PM (IST) Updated:Tue, 23 Jun 2020 06:14 AM (IST)
कोरोना से बचाव के प्रति महिलाओं को किया जागरूक
कोरोना से बचाव के प्रति महिलाओं को किया जागरूक

खूंटी : ग्रामीण महिलाओं के बीच कोविड-19 से संबंधित जागरूकता लाने के उद्देश्य से सोमवार को जेएसएलपीएस के बीआरपी (ब्लॉक रिसोर्स पर्सन) द्वारा सक्रिय महिलाओं, एकेएम व अन्य सखी मंडल की महिलाओं के बीच विभिन्न गांवों में जागरूकता सह प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उक्त प्रशिक्षण प्राप्त करने के पश्चात सभी पंचायतों व ग्राम स्तर पर एसएचजी महिलाओं द्वारा जागरूकता लाने के लिए बैठक का आयोजन किया जाएगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक किया जा सके।

इस दौरान संबंधित बीआरपी ने बताया कि सरकार और जिला प्रशासन द्वारा जारी सभी नियमों का पूर्ण पालन करें। अतिआवश्यक होने पर ही अपने घरों से बाहर निकलें। जरूरी कार्यों के लिए बाहर निकलने के दौरान चेहरे और नाक को अच्छे तरीके से मास्क या रूमाल से ढंककर रखें। एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति के बीच एक से दो मीटर की दूरी बनाकर रहें। स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखते हुए अपने हाथो को थोड़े समय के अंतराल पर साबुन या हैंडवॉश से अवश्य धोएं। तम्बाकू, गुटका व धूम्रपान का उपयोग न करते हुए सार्वजनिक स्थानों पर न थूकें और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है, सभी को सावधान व सतर्क रहने की आवश्यकता है।

chat bot
आपका साथी