किसान भवन में शुरू हुआ वैक्सीनेशन, पुराने प्रखंड कार्यालय में जांच

मातृ शिशु अस्पताल में कोरोना संक्रमतों के लिए बेड बढ़ाए जाने और गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए सोमवार से किसान भवन में वैक्सीनेशन शुरू किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 09:35 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 09:35 PM (IST)
किसान भवन में शुरू हुआ वैक्सीनेशन, पुराने प्रखंड कार्यालय में जांच
किसान भवन में शुरू हुआ वैक्सीनेशन, पुराने प्रखंड कार्यालय में जांच

खूंटी : मातृ शिशु अस्पताल में कोरोना संक्रमतों के लिए बेड बढ़ाए जाने और गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए सोमवार से किसान भवन में वैक्सीनेशन शुरू किया गया। इसके साथ ही कोरोना जांच का काम प्रखंड कार्यालय के पुराने भवन में शुरू हुआ। पहले वैक्सीनेशन और जांच भी मातृ-शिशु अस्पताल में ही होती थी। इसकी जानकारी देते हुए जिले के सिविल सर्जन डा. प्रभात कुमार ने बताया कि तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए मातृ शिशु अस्पताल में मरीजों के लिए बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है। अस्पताल के एक और बिल्डिग में मरीजों को रखने की व्यवस्था की जा रही है। मंगलवार से यहां मरीजों को रखा जाएगा। फिलहाल कोविड अस्पताल में 30 संक्रमितों को रखा गया है। इनमें 14 संक्रमितों को ऑक्सीजन पर रखा गया है। सोमवार को दो मरीज अपने इच्छा से इलाज के लिए रांची चले गए। जिले का एक भी संक्रमित वेंटिलेटर पर नहीं है। उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना वायरस से संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रखा जा रहा है। संक्रमितों को किसी भी प्रकार की परेशानी होने की स्थिति में उन्हें बेहतर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है। मंगलवार से मातृ शिशु अस्पताल की दूसरी यूनिट भी शुरू हो जाएगी। इसके लिए युद्धस्तर पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

वहीं तेजी से पांव पसारते कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए खूंटी नगर पंचायत क्षेत्र के भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में नियमित रूप से सैनिटाइज किया जा रहा है। सोमवार को शहर के विभिन्न बैंकों के अलावा सरकारी कार्यालय, नगर पंचायत कार्यालय व कर्रा रोड में सैनिटाइजेशन किया गया। इस दौरान लोगों को साफ-सफाई बरतने की अपील की गई।

chat bot
आपका साथी