खूंटी में लगातार दूसरे दिन दो की मौत, मिले 147 संक्रमित

जिले में रविवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से लगातर दूसरे दिन दो की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 10:33 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 10:33 PM (IST)
खूंटी में लगातार दूसरे दिन दो की मौत, मिले 147 संक्रमित
खूंटी में लगातार दूसरे दिन दो की मौत, मिले 147 संक्रमित

खूंटी : जिले में रविवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से लगातर दूसरे दिन दो की मौत हो गई। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 12 पहुंच गई है। वहीं, रविवार को जिले में अबतक का एक दिन में सबसे अधिक 147 सक्रिय संक्रमित मिले है। लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमितों के कारण जिले में भयावह स्थिति पैदा हो गई है। इसके साथ ही जिले में कोरोना वायरस के सक्रिय संक्रमितों की संख्या 761 पहुंच गई है। जिले में अबतक कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में 3009 लोग आ चुके हैं। इनमें 1887 पुरुष और 1122 महिला संक्रमित है। जिले में कोरोना संक्रमण से 2238 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। इनमें 1486 पुरुष व 752 महिला शामिल हैं। रविवार को मिलने वाले 147 सक्रिय संक्रमितों में सबसे अधिक खूंटी में 111, मुरहू से 23, रनिया में चार, कर्रा से तीन व तोरपा से छह मामले मिले हैं। इसके साथ ही खूंटी में सक्रिय संक्रमितों की संख्या 454 पहुंच गई है। वहीं मुरहू प्रखंड में सक्रिय संक्रमितों की कुल संख्या 116 पहुंच गया है। इस प्रकार तोरपा प्रखंड में 88, कर्रा में 82, अड़की में 12 और रनिया के 11 संक्रमित हैं।

----

मृतकों की संख्या पहुंची 12

तेजी से पांव पसारते कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच रविवार को लगातार दूसरे दिन जिले में दो सक्रिय संक्रमितों की मृत्यु हुई है। इसके साथ जिले में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 12 पहुंच गई है। कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों में नौ संक्रमित खूंटी से है, जबकि तोरपा से दो और मुरहू से एक संक्रमित की अबतक मृत्यु हुई है। कोरोना संक्रमण से मरने वालों में नौ पुरुष व तीन महिला संक्रमित शामिल हैं। रविवार को एक भी संक्रमित स्वस्थ नहीं हुआ है। रविवार को रांची में इलाज करा रही खूंटी की एक महिला की मृत्यु होने की भी सूचना है। संक्रमित पाए जाने के बाद महिला को इलाज के लिए रांची स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

---

280 को लगा टीका, 1425 सैंपलों की हुई जांच

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर चलाए जा रहे विशेष टीकाकरण अभियान के दौरान शनिवार को जिले में 280 लोगों को टीका लगाया गया। जिले के 47 स्थानों में टीकाकरण के लिए शिविर लगाया गया था। टीकाकरण केंद्रों में 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया गया। आधार कार्ड और मोबाइल नंबर के साथ सीधे टीकाकरण केंद्र पहुंचकर योग्य व्यक्ति टीका लगा सकता है। वहीं रविवार को कुल 1425 सैंपलों की जांच की गई। इनमें खूंटी के 555, मुरहू के 217, कर्रा के 198, अड़की के 208 और तोरपा के 147 सैंपल शामिल है। रविवार को रनिया प्रखंड के एक भी सैंपल की जांच नहीं हुई है। जिले में अबतक कुल एक लाख 36 हजार 068 सैंपलों की जांच की जा चुकी है।

---

कोविड अस्पताल में बढ़े बेड

मातृ शिशु अस्पताल में बनाए गए कोविड अस्पताल में 20 बेड बढ़ाए जा रहे हैं। फिलहाल कुछ बेड बढ़े है। सोमवार से बाकि सभी बेड पूरी तरह से लग जाएंगे। जिले के सिविल सर्जन डॉ. प्रभात कुमार ने बताया कि रविवार को कोविड अस्पताल में शाम तक कुल 33 संक्रमितों को रखा गया था। उन्होंने कहा कि कोरोना के दूसरा लहर में गंभीर संक्रमितों की संख्या अधिक है। इस वर्ष अस्पताल में दाखिल होने वाले संक्रमितों में गंभीर स्थिति वाले अधिक हैं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। सारे स्थिति पर नजर रखा जा रहा है। आपात स्थिति से निपटने के लिए भी तैयारी की गई है। मातृ शिशु अस्पताल के दूसरे बिल्डिग में भी 20 बेड सोमवार से लग जाएगा। उन्होंने बताया कि आने वाला 15 दिन अधिक घातक ेहो सकता है। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

chat bot
आपका साथी