मुरहू में अपराध की योजना बनाते हत्या के दो आरोपित चढ़े पुलिस के हत्थे

खूंटी जिले के मुरहू थाना अंतर्गत गम्हरिया गांव में चरक स्वांसी और खूंटी के मनोज महतो की हत्या सहित कई अन्य हत्या लूट व रंगदारी के मामलों के वांछित अपराधी राजेंद्र महतो और राजेंद्र साहू को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Feb 2021 09:00 PM (IST) Updated:Wed, 17 Feb 2021 09:00 PM (IST)
मुरहू में अपराध की योजना बनाते हत्या के दो आरोपित चढ़े पुलिस के हत्थे
मुरहू में अपराध की योजना बनाते हत्या के दो आरोपित चढ़े पुलिस के हत्थे

खूंटी : खूंटी जिले के मुरहू थाना अंतर्गत गम्हरिया गांव में चरक स्वांसी और खूंटी के मनोज महतो की हत्या सहित कई अन्य हत्या, लूट व रंगदारी के मामलों के वांछित अपराधी राजेंद्र महतो और राजेंद्र साहू को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों की गिरफ्तारी मुरहू थाना अंतर्गत भोंडा डैम के पास से की गई है। उनकी गिरफ्तारी उस समय हुई जब वे किसी अपराध की योजना बना रहे थे। मौके पर दोनों अपराधियों के पास से पुलिस ने दो देसी कट्टा, छह जिदा कारतूस, एक खोखा, एक अल्टो कार और चार मोबाइल बरामद किए हैं। राजेंद्र महतो पंचघाघ मोड़ निवासी जगेश्वर महतो का बेटा है, जबकि राजेंद्र साहू गम्हरिया के मंगलू साहू का पुत्र है। इस संबंध में एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि बुधवार को उन्हें गुप्त सूचना मिली कि कुछ हथियारबंद अपराधी किसी आपराधिक वारदात को अंजाम देने के लिए भोंडा डैम के पास जमा हुए हैं। इस पर उन्होंने खूंटी एसडीपीओ आशीष कुमार महली के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन कर आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया। छापामारी टीम ने त्वरित कार्रवाई कर दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में दोनों ने कई कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए बताया कि हाल ही में गम्हरिया गांव के वृद्ध चरक स्वांसी और खूंटी में हुए मनोज महतो की हत्या में वे अन्य अपराधियों के साथ शामिल थे। छापामारी टीम में खूंटी के पुलिस इंस्पेक्टर शाहिद राजा, मुरहू के थाना प्रभारी विक्रांत कुमार, एसआइ संजीव कुमार, चूड़ामधि टुड्डू, अर्जुन कुमार सिंह, संदीप कुमार, बिट्टू रजक और सैट व जैप के जवान शामिल थे।

---------

पुराना आपराधिक इतिहास रहा है दोनों का

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार दोनों अपराधियों राजेंद्र महतो और राजेंद्र साहू का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। राजेंद्र महतो पर हत्या के चार मामलों सहित मरहू थाना में पांच और खूंटी थाने में एक मामला दर्ज हैं। राजेंद्र साहू के खिलाफ भी हत्या और आ‌र्म्स एक्ट को लेकर मुरहू थाने में दो मामले दर्ज हैं।

chat bot
आपका साथी