अड़की में अनुमंडल दिवस का आयोजन कर आमजनों की समस्याओं का किया गया समाधान

खूंटी जिला अंतर्गत अड़की प्रखंड परिसर में गुरुवार को खूंटी अनुमंडल पदाधिकारी सैयद रियाज अहमद की अगुवाई में अनुमंडल दिवस मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:49 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:49 PM (IST)
अड़की में अनुमंडल दिवस का आयोजन कर आमजनों की समस्याओं का किया गया समाधान
अड़की में अनुमंडल दिवस का आयोजन कर आमजनों की समस्याओं का किया गया समाधान

जासं, खूंटी : खूंटी जिला अंतर्गत अड़की प्रखंड परिसर में गुरुवार को खूंटी अनुमंडल पदाधिकारी सैयद रियाज अहमद की अगुवाई में अनुमंडल दिवस मनाया गया। अनुमंडल दिवस पर ग्रामीणों ने समस्या व शिकायतों की झड़ी लगा दी। कार्यक्रम के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने ग्रामीणों से प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न प्रकार की जन समस्याएं सुनी। ग्रामीणों ने सालगाडीह से सारगेया पथ की जर्जर स्थिति, सिदरी पूरनानगर से कोरवा पथ की जर्जर स्थिति, बाड़ीनीजकेल पंचायत में पेयजल की किल्लत, अड़की में जलमीनार से पेयजल आपूर्ति नहीं होने और खूंटी तमाड़ रोड में यात्री वाहनों में यात्रियों से बेतहाशा भाड़ा वसूले जाने की बात कही गई। अनुमंडल पदाधिकारी ने ग्रामीणों की समस्या व शिकायतों को संजीदगी से सुना और संबंधित विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को इस संबंध में निराकरण के लिए निर्देश दिया। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में समस्याओं के निराकरण को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान प्रखंड परिसर में विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाया गया था। साथ ही अड़की में संचालित कल्याण अस्पताल के स्टाल में चिकित्सकों द्वारा इलाज कर दवाई वितरण किया गया। पीएचसी के स्टाल में 10 लोगों का टीकाकरण किया गया।

योजनाओं का मिला लाभ

अनुमंडल दिवस के मौके पर आपूर्ति विभाग के स्टॉल में 25 ग्रीन कार्ड वितरित किए गए। सोना सोबरन धोती-साड़ी योजना के तहत कुल 34 लाभुकों के बीच धोती, साड़ी व लुंगी का वितरण किया गया। इसके अतिरिक्त मातृ वंदना योजना के लिए चार, सुकन्या योजना के तहत छह और कन्यादान योजना के तहत कुल छह लाभुकों को लाभान्वित किया गया। साथ ही कुल 24 लाभुकों के बीच विकलांग ट्राईसाइकिल, बैसाखी, वाकिग स्टिक, श्रवण यंत्र वितरित किए गए। पशुपालन विभाग द्वारा लगाए गए शिविर के माध्यम से कुल 40 किसानों को दवा वितरण किया गया और कृषि विभाग द्वारा केसीसी के लिए 18 आवेदन जमा लिए गए। अनुमंडल दिवस कार्यक्रम में ई-श्रम के शिविर में श्रमिकों का निबंधन कराया गया।

विभिन्न स्टॉलों का किया निरीक्षण

अनुमंडल दिवस पर विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉलों का अनुमंडल पदाधिकारी सैयद रियाज अहमद, प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमार नरेंद्र, प्रमुख सीता नाग, विधायक प्रतिनिधि मनोज मंडल आदि ने निरीक्षण किया। इसके पूर्व प्रखंड परिसर सभागार में ग्रामीणों की उपस्थिति में विधिवत दीप प्रज्वलित कर अनुमंडल दिवस कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इस दौरान पारंपरिक परिधान में नृत्य और संगीत के साथ अतिथियों का बालिकाओं ने स्वागत किया। मौके पर प्रशिक्षु बीडीओ धीरज कुमार, सीडीपीओ मैंबिस मुंडू के साथ ग्रामीण उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी