अनुमंडल दिवस पर आमजनों की समस्याओं का किया गया समाधान

जिले के मुरहू प्रखंड कार्यालय परिसर में सोमवार को आयोजित अनुमंडल दिवस में पेयजल विद्युत भू-अर्जन सामाजिक सुरक्षा व अन्य योजनाओं से संबंधित मामले अधिक आए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:34 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:34 PM (IST)
अनुमंडल दिवस पर आमजनों की समस्याओं का किया गया समाधान
अनुमंडल दिवस पर आमजनों की समस्याओं का किया गया समाधान

जागरण संवाददाता, खूंटी : जिले के मुरहू प्रखंड कार्यालय परिसर में सोमवार को आयोजित अनुमंडल दिवस में पेयजल, विद्युत, भू-अर्जन, सामाजिक सुरक्षा व अन्य योजनाओं से संबंधित मामले अधिक आए। अनुमंडल दिवस के मा मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी सैय्यद रियाज अहमद की अध्यक्षता में बैठक कर समस्याओं के निराकरण पर चर्चा की गई। इस दौरान ग्रामीणों से मिले शिकायत व समस्याओं का निष्पादन करने के लिए संबंधित अधिकारी व कर्मियों को दिशा-निर्देश दिए। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि उपायुक्त के निर्देशानुसार आमजनों के समस्याओं का समाधान सहज रूप से करने के लिए अलग-अलग प्रखंडों में अनुमंडल दिवस का आयोजन किया जा रहा है। जिला प्रशासन का उद्देश्य है कि लोगों की सुरक्षा व सुविधा सुनिश्चित कराने में हर स्तर पर सक्रिय भूमिका निभाई जाय। इससे आमजन अधिकारियों के समक्ष अपनी शिकायत व समस्याओं को साझा कर समाधान प्राप्त कर सकते हैं। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी व प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा स्वामी विवेकानंद योजना अंतर्गत दो व्हीलचेयर व आठ छड़ी का वितरण किया गया।

विभागों की ओर लगाए स्टॉल

अनुमंडल दिवस के मौके पर मुरहू प्रखंड परिसर में विभिन्न विभागों की ओर से स्टॉल लगाए गए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए स्टॉल में 48 लोगों का स्वास्थ्य जांच किया गया। वहीं स्टॉल में कोविड वैक्सीनेशन व सैंपल टेस्टिग की गई। ई-श्रम के लिए लगाए गए शिविर में 23 श्रमिकों का ई-श्रम पोर्टल पर निबंधन कराया गया। इसके साथ ही निबंधन प्रमाण पत्र (संगठित) के लिए 22 आवेदन जमा कराए गए। अंचल कार्यालय के स्टॉल में परिवार सूची के लिए 20 आवेदन जमा कराए गए। इसके अलावा मातृ वंदना योजना के लिए पांच आवेदन जमा कराए गए। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के लिए 15 व जॉब कार्ड के लिए छह आवेदन जमा कराए गए। पशुपालन विभाग द्वारा लगाए गए शिविर में 48 किसानों को दवा वितरण किया गया। कृषि विभाग के शिविर में केसीसी के लिए तीन आवेदन जमा कराए गए। अनुमंडल दिवस के मौके पर बैंक द्वारा केसीसी कृषि ऋण माफी व अन्य योजनाओं का लाभ कृषकों को दिलाने के लिए स्टॉल लगाया गया।

chat bot
आपका साथी