लगातार दूसरे दिन मिलने वाले संक्रमितों से स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक

जिले लगातार दूसरे दिन नए मिलने वाले संक्रमितों से स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक है। कोरोना महामारी के दौर में यह अच्छी खबर है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 09:50 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 09:50 PM (IST)
लगातार दूसरे दिन मिलने वाले संक्रमितों से स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक
लगातार दूसरे दिन मिलने वाले संक्रमितों से स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक

खूंटी : जिले लगातार दूसरे दिन नए मिलने वाले संक्रमितों से स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक है। कोरोना महामारी के दौर में यह अच्छी खबर है। जिले में पिछले 24 घंटे में जांच के दौरान 122 नए संक्रमित मिले, वहीं कुल 189 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ ही मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी दो कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है। मृतकों में एक खूंटी व एक रनिया के रहने वाले थे। नए संक्रमितों से स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक होना जिले के लिए अच्छी खबर है। खूंटी जिले में फिलहाल सक्रिय संक्रमितों की कुल संख्या 1134 है। मंगलवार को जांच में मिलने वाले 122 संक्रमितों में सबसे अधिक खूंटी के 65, मुरहू के 16, अड़की व कर्रा के 13-13, तोरपा के नौ और रनिया के छह संक्रमित शामिल हैं। वहीं, स्वस्थ होने वाले 189 संक्रमितों में खूंटी व तोरपा के 62-62, मुरहू के 36, रनिया के 18, अड़की के सात व कर्रा के चार सक्रिय संक्रमित शामिल हैं।

----

410 को लगा टीका

बढ़ते कोरोना वायरस से बचाव को लेकर चलाए जा रहे विशेष टीकाकरण अभियान के दौरान मंगलवार को जिले में 467 लोगों को टीका लगाया गया। विशेष अभियान के तहत टीकाकरण केंद्रों में 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया गया। आधार कार्ड और मोबाइल नंबर के साथ सीधे टीकाकरण केंद्र पहुंचकर योग्य व्यक्ति टीका लगा सकता है। जिला प्रशासन ने योग्य लोगों से अपने निकटतम टीकाकरण केंद्र में पहुंचकर टीका लगाने की अपील की है। वहीं जिले में मंगलवार को कोरोना जांच के 1520 लोगों से सैंपल लिए गए।

chat bot
आपका साथी