अवैध अफीम खरीद-बिक्री के विवाद में युवक की हत्या

पिछले एक पखवारे से लापता शहर के आजाद रोड निवासी कलीम अंसारी के 25 वर्षीय पुत्र सद्दाम अंसारी की हत्या अफीम खरीद बिक्री में उत्पन्न विवाद के कारण कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 11:18 PM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 11:18 PM (IST)
अवैध अफीम खरीद-बिक्री के विवाद में युवक की हत्या
अवैध अफीम खरीद-बिक्री के विवाद में युवक की हत्या

जागरण संवाददाता, खूंटी : पिछले एक पखवारे से लापता शहर के आजाद रोड निवासी कलीम अंसारी के 25 वर्षीय पुत्र सद्दाम अंसारी की हत्या अफीम खरीद बिक्री में उत्पन्न विवाद के कारण कर दी गई है। उसका शव मारंगहादा के जंगल में फेंक पाय गया। पुलिस ने मंगलवार को मारंगहादा थानांतर्गत सिरूम व जरूईडीह गांव के जोहन हंस और उसके दो पुत्र सुखराम हंस व मनई हंस को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो मामले का पर्दाफाश हुआ। गिरफ्तार तीनों पिता-पुत्र ने पुलिस के समक्ष सद्दाम की हत्या कर शव को जंगल में छिपाने की बात स्वीकार कर ली। बाद में उनकी निशानदेही पर पुलिस ने मारंगहादा के कोदेबुरु जंगल से सद्दाम का शव बरामद कर लिया। गिरफ्तार आरोपितों ने पुलिस को बताया कि सद्दाम की हत्या अफीम खरीद-बिक्री के लेन-देन विवाद के कारण की गई। इस दौरान की गई छापेमारी में आरोपितों के घर से पुलिस ने करीब डेढ़ किलो अवैध अफीम भी बरामद की है। गिरफ्तार आरोपितों के विरुद्ध मारंगहादा थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत अलग से एक मामला दर्ज किया गया है।

एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि 14 जून से लापता हुए सद्दाम की गुमशुदगी की सूचना स्वजन ने 17 जून को खूंटी थाने को दी थी। सूचना मिलते ही पुलिस लापता की तलाश सरगर्मी से करने लगी। अनुसंधान के क्रम में पुलिस को पता चला कि सद्दाम अंतिम बार मारंगहादा के सिरुम जरूईडीह गांव में देखा गया है। इस सूचना पर उक्त तीनों पिता पुत्रों को हिरासत में लिया गया, तब मामले का पर्दाफाश हुआ।

------

स्वजन ने कपड़े और बेल्ट से की शव की पहचान

सद्दाम की हत्या 14 जून की रात में ही कर दी गई थी। 15 जून से घनघोर जंगल में पड़े शव को जानवरों ने क्षत-विक्षत कर दिया था। इस स्थिति में शव की शिनाख्त मुश्किल थी, लेकिन स्वजन ने कपड़े, बेल्ट आदि से शव की शिनाख्त सद्दाम के रूप में की। शव का पोस्टमार्टम रिम्स रांची में कराया गया। इस मामले को सुलझाने के लिए गठित छापेमारी टीम में एसडीपीओ अमित कुमार, खूंटी थाना प्रभारी जयदीप टोप्पो, खूंटी थाना के पुलिस अवर निरीक्षक विश्वजीत ठाकुर, मारंगहादा थाना के पुलिस अवर निरीक्षक राकेश मंडल, सहायक अवर निरीक्षक प्रदीप सवईया व राजीव रंजन कुमार सहित खूंटी, मारंगहादा व सायको थाना के पुलिस जवान शामिल थे।

----

कोई संशय ना रहे इसलिए डीएनए जांच भी कराई जाएगी

एसपी ने बताया कि मारंगहादा जंगल से मिले शव की शिनाख्त स्वजन ने कपड़े से सद्दाम के रूप में कर ली है, लेकिन कोई संशय ना रहे, इसके लिए शव की डीएनए जांच भी कराई जाएगी। इस संबंध में खूंटी थाना प्रभारी जयदीप टोप्पो ने बताया कि डीएनए जांच के लिए नमूना एकत्र कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी