सामूहिक रूप से टीका लगाकर शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन वाला गांव बनाना लक्ष्य

उनुकदा के ग्रामीणों ने कहा कि उनके गांव में जो दाग लगा है उसे रविवार को साफ कर देंगे। साथ ही कोशिश रहेगी कि उनका गांव शत प्रतिशत वैक्सीनेशन वाला गांव बने।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 09:23 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 09:23 PM (IST)
सामूहिक रूप से टीका लगाकर शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन वाला गांव बनाना लक्ष्य
सामूहिक रूप से टीका लगाकर शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन वाला गांव बनाना लक्ष्य

संसू, तोरपा : उनुकदा के ग्रामीणों ने कहा कि उनके गांव में जो दाग लगा है उसे रविवार को साफ कर देंगे। साथ ही कोशिश रहेगी कि उनका गांव शत प्रतिशत वैक्सीनेशन वाला गांव बने। यह बात जरिया पंचायत के उनुकदा के ग्रामीणों ने कही। मंगलवार को झामुमो प्रखंड कमेटी के नेतृत्व में जिलाध्यक्ष जुबेर अहमद, तपकरा मुखिया सुदीप गुड़िया सहित कई झामुमो नेता उनुकदा पहुंचे। झामुमो नेताओं ने ग्रामीणों से कोरोना का टीका लेने की अपील की। तोरपा प्रखंड के उनुकदा गांव में ही एक जून को एक बुजुर्ग ने वैक्सीनेशन कराने गांव पहुंची सहिया व सेविका पर हमला करने का प्रयास किया था। बाद में उस बुजुर्ग को पुलिस ने पकड़ कर जेल भेज दिया था। जिसके बाद से वहां के ग्रामीण कोरोना का टीका नहीं लेने के लिए जिद पर आड़े थे। झामुमो जिलाध्यक्ष जुबेर अहमद ने कहा कि कोरोना महामारी बहुत ही घातक है, इससे बचने का एक ही उपाय है वह है वैक्सीन। मौके पर झामुमो नेता सुदीप गुड़िया ने कहा कि ग्रामीणों के साथ ही गांव में झामुमो के नेता पहले टीका लेंगे उसके बाद ही अन्य ग्रामीण टीका लगवाएं। कोरोना से बचने के लिए दिशोम गुरु शिबू सोरेन व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी टीका लगवा लिया है। सभी के बातों को अमल में रखते हुए ग्रामीण टीका लेने के लिए राजी हुए और कहा कि आने वाले रविवार को सभी टीका लेंगे। मौके पर झामुमो प्रखंड अध्यक्ष अजित तोपनो, रोहित सुरीन, उदय चौधरी, प्रदीप केशरी सहित कई झामुमो नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

---

25 को वैक्सीन लगाएंगे बनाई मुंडा टोली के ग्रामीण

रनिया : झामुमो रानिया प्रखंड कमेटी ने सुदीप गुड़िया के नेतृत्व में बनाई पंचायत के बनाई मुंडा टोली में वैक्सीनेशन जागरूकता अभियान चलाया। गांव के चबूतरे में हुई बैठक में ग्रामीणों ने विचार-विमर्श के बाद सर्वसम्मति से 25 जून को वैक्सीन लेने का निर्णय लिया। ग्रामीणों के निर्णय से खूंटी सिविल सर्जन डा. प्रभात कुमार को अवगत कराते हुए गांव में वैक्सीन दिलवाने की समुचित व्यवस्था करने का आग्रह किया गया है। बैठक में झामुमो की ओर से ग्रामीणों के बीच मास्क, सैनिटाइजर, साबुन, हैंडवाश आदि का वितरण किया गया। मौके पर गांव की समस्याओं पर भी चर्चा की गई। जागरूकता अभियान में जिला संगठन सचिव देवनाथ मघाईया, प्रखंड आध्यक्ष रोशन कंडुलना, महिला मोर्चा सचिव सह मुखिय बरदानी कंडुलना, विनय कंडुलना, कल्याण कंडुलना समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी