शहीद ग्राम आवास योजना का लाभ उठाएं : एसडीओ

अड़की प्रखंड अंतर्गत उलिहातु ग्राम में शुक्रवार को अनुमंडल पदाधिकारी हेमंत सती के नेतृत्व में ग्राम सभा का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 10:35 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 05:06 AM (IST)
शहीद ग्राम आवास योजना का लाभ उठाएं : एसडीओ
शहीद ग्राम आवास योजना का लाभ उठाएं : एसडीओ

खूंटी : अड़की प्रखंड अंतर्गत उलिहातु ग्राम में शुक्रवार को अनुमंडल पदाधिकारी हेमंत सती के नेतृत्व में ग्राम सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य रूप से ग्रामीणों को जिला कल्याण विभाग द्वारा संचालित शहीद ग्राम आवास योजना के तहत लाभांवित करने के लिए प्रेरित किया गया। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि योजनाओं से जुड़कर ग्रामीणों को विकास के पथ पर अग्रसर होने की आवश्यकता है। ग्रामीणों को चाहिए कि वे शहीद ग्राम आवास योजना का लाभ उठाएं।

उन्होंने बताया कि ग्राम सभा के दौरान शहीद ग्राम आवास योजना के तहत कुल 96 आवेदन प्राप्त हुए हैं। इस योजना के तहत निर्माण कार्य प्रारंभ करने के लिए अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है। साथ ही वर्तमान में 20 लाभुकों का आवास निर्माण कार्य प्रगति में है। साथ ही उन्होंने ग्रामीणों को जानकारी दी कि ऑटो-रिक्शा लेने के लिए जो भी शिक्षित बेरोजगार युवक इच्छुक हों वे अपना आवेदन जिला कल्याण शाखा/कार्यालय खूंटी में दे सकते हैं। इससे उन्हें सीधा लाभ मिलेगा। साथ ही आर्थिक रूप से सशक्त होने के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं। ग्राम सभा में विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। ग्रामीणों ने पेयजल से संबंधित समस्याओं को रखा। साथ ही ग्रामीणों ने तालाब निर्माण से संबंधित प्रस्ताव भी रखे। इस पर अनुमंडल पदाधिकारी ने संबंधित पदाधिकारी को दिशा-निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने ग्रामीणों को मछली पालन करने के लिए प्रोत्साहित भी किया।

chat bot
आपका साथी