सीनियर नेशनल कराटे चैंपियनशिप में राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे खूंटी के सात खिलाड़ी

खूंटी जिले के सात कराटे खिलाड़ी चार व पांच अक्टूबर को देहरादून में आयोजित सीनियर नेशनल कराटे चैंपियनशिप में राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:45 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:45 PM (IST)
सीनियर नेशनल कराटे चैंपियनशिप में राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे खूंटी के सात खिलाड़ी
सीनियर नेशनल कराटे चैंपियनशिप में राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे खूंटी के सात खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, खूंटी : खूंटी जिले के सात कराटे खिलाड़ी चार व पांच अक्टूबर को देहरादून में आयोजित सीनियर नेशनल कराटे चैंपियनशिप में राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे। सभी सातों खिलाड़ी स्पोर्टस कराटे एसोसिएशन ऑफ झारखंड की ओर से रामगढ़ में 21 सितंबर को आयोजित राज्य सीनियर कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किए है। खूंटी जिला कराटे एसोसिएशन के अध्यक्ष सह प्रशिक्षक हेजाज असदक ने बताया कि खूंटी जिले के विजयी कराटे खिलाड़ी अब सीनियर नेशनल कराटे चैंपियनशिप में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में खूंटी से 13 सदस्यीय टीम शामिल हुआ था। प्रतियोगिता में जिले के खिलाड़ियों ने पांच स्वर्ण, तीन रजत और सात कांस्य पदक जीता है। उन्होंने बताया कि नेशनल खेलने वालों में चार खिलाड़ी व्यक्तिगत व तीन खिलाड़ी टीम प्रतिस्पर्धा में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। उन्होंने बताया कि पुरुष वर्ग के व्यक्तिगत स्पर्धा में शीतल टोपनो कुमिते में और रोबर्ट होरो काता में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। वहीं, महिला वर्ग के व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा में आभा भेंगरा कुमिते और निराली गुड़िया काता में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। टीम प्रतिस्पर्धा में संतोष गोस्वामी, सुकेश कंडुलना व रोबर्ट होरो जिले का नाम रोशन करेंगे। प्रशिक्षक हेजाज असदक ने बताया कि रामगढ़ में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में इनके अलावा अन्य कई खिलाड़ियों ने पदक हासिल किया है।

प्रतियोगिता के पुरुष व महिला दोनों वर्ग का स्वर्ण पदक खूंटी जिला के खिलाड़ी ने जीता। काता एकल महिला का स्वर्ण निराली गुड़िया व पुरुष वर्ग में रोबर्ट होरो ने हासिल किया। जबकि कुमिते पुरुष वर्ग 55 किलोग्राम वर्ग में शीतल तोपनो ने स्वर्ण पदक जीता, महिला 55 किलोग्राम वर्ग में आभा भेंगरा ने स्वर्ण पदक जीता, टीम काता का स्वर्ण पदक भी खूंटी ने जीता, जिसमें रोबर्ट, सुकेश व संतोष गोस्वामी शामिल थे। टीम काता महिला वर्ग का रजत खूंटी जिला की खिलाड़ी निराली गुड़िया, अंजली कुमारी और एलिसा केरकेट्टा की टीम ने जीता। अन्य पदक विजेताओं में बालाजी होरो (कांस्य), मुकेश (कांस्य), स्मिता जोजो (कांस्य) व सुरभि सिंह (कांस्य) शामिल है।

chat bot
आपका साथी