कोविड अस्पताल जाने वाले रास्ते को ग्रामीणों ने किया जाम

एरेंडा गांव में डेडीकेटेड कोविड अस्पताल जाने वाले एकमात्र रास्ते को ग्रामीणों ने रविवार की सुबह जाम कर दिया। सड़क जाम करने वाले ग्रामीणों का कहना था कि गांव में बने पॉलिटेक्निक कॉलेज भवन में डेडीकेटेड कोविड अस्पताल संचालित होने से गांव में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 07:40 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 07:40 PM (IST)
कोविड अस्पताल जाने वाले रास्ते को ग्रामीणों ने किया जाम
कोविड अस्पताल जाने वाले रास्ते को ग्रामीणों ने किया जाम

खूंटी : एरेंडा गांव में डेडीकेटेड कोविड अस्पताल जाने वाले एकमात्र रास्ते को ग्रामीणों ने रविवार की सुबह जाम कर दिया। सड़क जाम करने वाले ग्रामीणों का कहना था कि गांव में बने पॉलिटेक्निक कॉलेज भवन में डेडीकेटेड कोविड अस्पताल संचालित होने से गांव में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। सड़क जाम की सूचना मिलते ही अंचल अधिकारी विनोद प्रजापति मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से वार्ता कर जाम समाप्त कराया।

ग्रामीणों का नेतृत्व कर रहे ग्राम प्रधान राघो मुंडा सहित अन्य ग्रामीणों का कहना था कि डेडीकेटेड कोविड अस्पताल में मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के दौरान स्वास्थ्यकर्मी जो पीपीई किट, मास्क व ग्लब्स आदि का प्रयोग कर रहे हैं, उसे प्रयोग के बाद जहां-तहां फेंक दे रहे हैं। बच्चे अगर उन चीजों को खेल की वस्तु समझकर उठा लें, तो संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ जाएगा। ग्रामीणों का कहना था कि ऐसी सभी वस्तुओं की सुरक्षित डिस्पोजल की व्यवस्था की जाए। प्रतिदिन गांव को तीन बार सैनिटाइज करने की व्यवस्था की जाए, गांव की बस्ती से होकर तेज गति में गुजरने वाले एंबुलेंस सहित अन्य वाहनों की रफ्तार बस्ती में धीमी हो जिससे दुर्घटना की आशंका न रहे तथा गांव वालों के बीच मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाए, जिससे ग्रामीण संक्रमण से अपना बचाव कर सकें। अंचल अधिकारी ने ग्रामीणों की मांगों पर त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। साथ ही ग्रामीणों के लिए समुचित मात्रा में सैनिटाइजर तथा मास्क उपलब्ध कराया। अंचल अधिकारी ने कहा कि संक्रमित मरीजों के जांच परीक्षण के दौरान उपयोग में आने वाली पीपीई किट, मास्क व ग्लब्स आदि को सुरक्षित डिस्पोजल करने की व्यवस्था की गई है। बावजूद इसके अगर किसी ने इन चीजों को कहीं फेंक दिया गया है, तो उसकी जांच कराई जाएगी और भविष्य में कभी भी इन चीजों को कहीं फेंका नहीं जाएगा।

chat bot
आपका साथी