कोरोना प्रभावित परिवार के छात्राओं के नामांकन की अनुशंसा

कोरोना महामारी से प्रभावित परिवार से मिले आवेदन के आलोक में विशेष छात्राओं के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय व झारखंड बालिका आवासीय विद्यालयों में नामांकन के लिए अनुंशसा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 09:53 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 09:53 PM (IST)
कोरोना प्रभावित परिवार के छात्राओं के नामांकन की अनुशंसा
कोरोना प्रभावित परिवार के छात्राओं के नामांकन की अनुशंसा

जागरण संवाददाता, खूंटी : कोरोना महामारी से प्रभावित परिवार से मिले आवेदन के आलोक में विशेष छात्राओं के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय व झारखंड बालिका आवासीय विद्यालयों में नामांकन के लिए अनुंशसा की गई। खूंटी के उपायुक्त सह झारखंड शिक्षा परियोजना के अध्यक्ष शशि रंजन की अध्यक्षता में नामांकन के लिए जिला स्तरीय चयन समिति की हुई बैठक में जिला के प्रखंडों से मिले आवेदनों की जांचोपरांत अनुशंसा की गई। मौके पर उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को वैसे बच्चियों की सूची जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी से प्राप्त करने का निदेश दिया, ताकि कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में नामांकन की अहर्ता पूरी करने वाली बच्चियों का नामांकन कराया जा सके। साथ ही कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में नामांकन में सहयोग विलेज, चाइल्ड प्रोटेक्शन सेंटर व चाइल्ड केयर सेंटर में रह रही अनाथ बच्चियों का प्राथमिकता के आधार पर नामांकन लेने का निर्देश दिया गया। खूंटी जिले के सभी कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में कक्षा छह में कुल 75 छात्राओं का नामंकन प्रत्येक विद्यालय में होना है।

उपायुक्त ने सपनों की उड़ान कार्यक्रम तहत साइंस स्ट्रीम में अध्ययनरत छात्राओं की आनलाइन पढ़ाई के संबंध में खूंटी की वार्डेन से जानकारी ली। साइंस स्ट्रीम में विभिन्न प्रगतियोगिताओं के काफी नजदीक होने के कारण वार्डेन को प्रतिदिन छात्राओं से संपर्क स्थापित कर उनके पढ़ाई पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया। बैठक में उपायुक्त ने इंटरमीडिएट कक्षाओं के संचालन के लिए विद्यालयवार विज्ञान, वाणिज्य एवं कला संकाय का निर्धारण किया गया। इसके तहत विज्ञान संकाय की कक्षाएं कस्तूरबा गांधी बालिका कालामाटी, खूंटी, वाणिज्य संकाय की कक्षाएं कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय मुरहू और कला संकाय की कक्षाएं कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय कर्रा, अड़की व रनिया में संचालित की जाएंगी।

chat bot
आपका साथी