पद्म भूषण कड़िया मुंडा ने लगवाया कोरोना का टीका

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर चल रहे टीकाकरण के दौरान गुरुवार को खूंटी के पूर्व सांसद सह लोकसभा के पूर्व उपाध्यक्ष पद्म भूषण कड़िया मुंडा ने टीका लगवाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:11 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 10:11 PM (IST)
पद्म भूषण कड़िया मुंडा ने लगवाया कोरोना का टीका
पद्म भूषण कड़िया मुंडा ने लगवाया कोरोना का टीका

खूंटी : कोरोना वायरस से बचाव को लेकर चल रहे टीकाकरण के दौरान गुरुवार को खूंटी के पूर्व सांसद सह लोकसभा के पूर्व उपाध्यक्ष पद्म भूषण कड़िया मुंडा ने टीका लगवाया। खूंटी के मातृ शिशु अस्पताल स्थित टीकाकरण केंद्र में टीका लगाने के बाद उन्होंने लोगों से बेहिचक टीका लगवाने की अपील की। उन्होंने कहा कि देश में निर्मित टीका पूरी तरह से सुरक्षित है और इससे किसी प्रकार का नुकसान नहीं है। गुरुवार को पद्म भूषण कड़िया मुंडा के साथ खूंटी के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ललित प्रकाश चौबे ने भी कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाया। टीका लगाने के बाद उन्हें आधा घंटा तक चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया। इस अवसर पर जिले के सिविल सर्जन डा. प्रभात कुमार भी उनके साथ मौजूद रहे। मौके पर सिविल सर्जन डा. प्रभात कुमार ने बताया कि गुरुवार तक जिले में कुल नौ हजार 913 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। वहीं, 1139 लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज ले चुके हैं।

----

593 लोगों ने लगवाया टीका

जिले के टीकाकरण केंद्र में गुरुवार को कुल 593 लोगों को टीका लगाया गया। इनमें 508 लोगों ने पहली डोज और 85 लोगों ने दूसरी डोज ली। वैक्सीन की पहला डोज लेने वालों में मुरहू प्रखंड के 15, खूंटी के 148, रनिया के 105, अड़की के 80, कर्रा के 68 और तोरपा के 92 लोग शामिल हैं। वहीं, दूसरी डोज लेने वालों में मुरहू के 24, खूंटी के छह, रनिया के 27, अड़की के 14, कर्रा के 14 और तोरपा के चार लोग शामिल हैं। दूसरी और गुरुवार को जिला में कुल 189 सैंपलों की जांच की गई।

chat bot
आपका साथी