माइकल हत्याकांड के तीन आरोपित गिरफ्तार

एक सप्ताह पूर्व आइओसीएल टर्मिनल के समीप अनीगड़ा मैदान में तोरपा थानांतर्गत गुम्पीली गांव निवासी माइकल भेंगरा नामक युवक की गोली मारकर की गई हत्या में शामिल तीन अपराधियों को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 08:14 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 05:15 AM (IST)
माइकल हत्याकांड के तीन आरोपित गिरफ्तार
माइकल हत्याकांड के तीन आरोपित गिरफ्तार

खूंटी : एक सप्ताह पूर्व आइओसीएल टर्मिनल के समीप अनीगड़ा मैदान में तोरपा थानांतर्गत गुम्पीली गांव निवासी माइकल भेंगरा नामक युवक की गोली मारकर की गई हत्या में शामिल तीन अपराधियों को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। अन्य तीन अपराधी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर में सोमवार की शाम प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिलें एवं तीन मोबाइल फोन बरामद किए हैं। गिरफ्तार अपराधियों में मुरहू थानांतर्गत इठे गांव निवासी सुरेंद्र सुरीन उर्फ चरकू, खूंटी थानांतर्गत कमंता बस्ती निवासी बुटका मुंडा उर्फ बुटू तथा चालम गांव निवासी लक्ष्मण मुंडा उर्फ बबलू शामिल हैं। गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस को बताया कि माइकल भेंगरा के साथ मैदान में अफीम की खरीद बिक्री से संबंधित बातें हो रही थी। इसी दौरान विवाद होने पर उसे गोली मार दी थी। विदित हो कि इस घटना में गंभीर रूप से घायल माइकल भेंगरा की गत रविवार को इलाज के दौरान रिम्स में मौत हो गई। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में चरकू तथा बुटका मुंडा का आपराधिक इतिहास रहा है। चरकू के विरुद्ध मुरहू व खूंटी थाना में हत्या एवं आ‌र्म्स एक्ट आदि धाराओं में तीन मामले दर्ज हैं। वहीं बुटका के विरुद्ध खूंटी थाना में एक मामला दर्ज है। दिनदहाड़े हुए इस कांड का पर्दाफाश करने के लिए खूंटी थाना प्रभारी जयदीप टोप्पो के नेतृत्व में गठित छापामार टीम में खूंटी थाना के पुलिस अवर निरीक्षक रजनीकांत, बिरजू प्रसाद, मनीष कुमार, विश्वजीत ठाकुर, विष्णु कुमार व अजय कुमार भगत सहित सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

chat bot
आपका साथी