सभी प्रखंडों में प्रत्येक मंगलवार को मनाया जाएगा अंचल दिवस

जिलास्तरीय राजस्व संबंधी बैठक बुधवार को उपायुक्त सूरज कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में अंचलवार नामांतरण से संबंधित लंबित मामलों की समीक्षा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 07:33 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jan 2020 07:33 PM (IST)
सभी प्रखंडों में प्रत्येक मंगलवार को मनाया जाएगा अंचल दिवस
सभी प्रखंडों में प्रत्येक मंगलवार को मनाया जाएगा अंचल दिवस

खूंटी : जिलास्तरीय राजस्व संबंधी बैठक बुधवार को उपायुक्त सूरज कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में अंचलवार नामांतरण से संबंधित लंबित मामलों की समीक्षा की गई। इन मामलों का त्वरित निष्पादन हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इस दौरान कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल खूंटी से जिला अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2019-20 हेतु चयनित तहसील कचहरी निर्माण की प्रगति के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई। मौके पर उपायुक्त द्वारा सभी अंचल अधिकारी को निर्देशित किया गया कि खतियान डिजिटाइजेशन की दिशा में आवश्यक कार्य करना सुनिश्चित करें। इसी क्रम में भू अर्जन से संबंधित मामलों पर विचार-विमर्श किया गया।

मौके पर सभी अंचल अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि हर सप्ताह प्रत्येक मंगलवार को अंचल दिवस के रूप में मनाया जाएगा। जिसमें सीओसीआई, राजस्व कर्मचारी, कंप्यूटर ऑपरेटर एवं प्रज्ञा केंद्र के संचालक संबंधित क्षेत्र में कैंप लगाकर भूमि से संबंधित लगान, रसीद, जाति, आवासीय मामलों का त्वरित निष्पादन कराना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही जिला जनसम्पर्क विभाग को निर्देश दिया गया कि इससे संबंधित व्यापक प्रचार-प्रसार कार्यक्रम चलाया जाए, ताकि आमजन अंचल दिवस में सम्मिलित होकर ज्यादा से ज्यादा लाभ प्राप्त कर सकें।

chat bot
आपका साथी