मतदाताओं को किया गया जागरूक

जागरण संवाददाता खूंटी जिला जनसंपर्क कार्यालय द्वारा एलईडी वाहन मतदाता जागरूकता रथ के माध्यम से ऑडियो-वीडियो क्लिप का प्रदर्शन कर ग्रामीणों को विधान सभा चुनाव में ईवीएम/वीवीपैट का प्रयोग कर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Dec 2019 08:09 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 06:21 AM (IST)
मतदाताओं को किया गया जागरूक
मतदाताओं को किया गया जागरूक

खूंटी : जागरण संवाददाता, खूंटी : जिला जनसंपर्क कार्यालय द्वारा एलईडी वाहन 'मतदाता जागरूकता रथ' के माध्यम से ऑडियो-वीडियो क्लिप का प्रदर्शन कर ग्रामीणों को विधान सभा चुनाव में ईवीएम/वीवीपैट का प्रयोग कर मतदान करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में गुरुवार को मुरहू प्रखंड के बिचना पंचायत अंतर्गत भोंडा ग्राम में ईवीएम व वीवीपैट का प्रचार-प्रसार किया गया। साथ ही ऑडियो/वीडियो द्वारा मतदाताओं को ईवीएम/वीवीपैट की खूबियों की जानकारी देते हुए इसके माध्यम से वोटिग करने के तरीके से अवगत कराया गया।

इस दौरान दिव्यांग मतदाता एवं महिला मतदाताओं के लिए भी जागरूकता से संबंधित वीडियो क्लि्प दिखाए गए। साथ ही मतदान का अधिकार और ईवीएम के माध्यम से मतदान कैसे करें, इसकी जानकारी हिदी एवं क्षेत्रीय भाषाओं में दी गई। इस दौरान नए मतदाताओं को मताधिकार के प्रति प्रेरित किया गया। नए मतदाताओं को बताया गया कि अपने मतदान केंद्र पर सर्वप्रथम मताधिकार का प्रयोग करने पर उन्हें प्रशासन द्वारा सम्मानित किया जाएगा। वीडियो क्लिप प्रदर्शित कर लोगों को बताया गया कि वीवीपैट बिल्कुल पारदर्शी तरीके से काम करती है और वोटर के मन में उत्पन्न हर शंका का समाधान करती है। साथ ही वीडियो क्लिप दिखाकर आम नागरिकों को बताया गया कि कोई भी नागरिक सी-विजिल एप के माध्यम से आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत कर सकता है।

chat bot
आपका साथी