शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने में सभी करें सहयोग

विधान सभा चुनाव को ले गुरुवार को समाहरणालय के सभागार में समान्य प्रेक्षक की अध्यक्षता में 59-तोरपा (अ.ज.जा.) विधान सभा क्षेत्र के प्रत्याशियों की बैठक आयोजित हुई। इसमें 59-तोर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 09:47 PM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 06:16 AM (IST)
शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने में सभी करें सहयोग
शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने में सभी करें सहयोग

खूंटी : विधान सभा चुनाव को ले गुरुवार को समाहरणालय के सभागार में समान्य प्रेक्षक की अध्यक्षता में 59-तोरपा (अ.ज.जा.) विधान सभा क्षेत्र के प्रत्याशियों की बैठक आयोजित हुई। इसमें 59-तोरपा (अ.ज.जा.) विधान सभा में आदर्श आचार संहिता, निर्वाचन व्यय लेखा संधारण, वाहनों के लिए अनुमति किया जाना, ईवीएम तैयारी की तिथि, निर्वाचन का संचालन सहित अन्य संबंध में प्रत्याशियों को आवश्यक जानकारी दी गयी।

मौके पर सामान्य प्रेक्षक ने कहा कि चुनाव में चुनावी प्रक्रिया सबसे महत्वपूर्ण होती है। उन्होंने प्रत्याशियों से चुनाव की प्रक्रिया अपनाने की बात कही। इस क्रम में आदर्श आचार संहिता का अनुपालपन सुनिश्चित किया जाना चाहिए। चुनावी व्यय का पूर्ण संधारण आवश्यक होता है। प्रचार के दौरान कार्यक्रमों का आयोजन करने से पूर्व संबंधित पदाधिकारी से अनुमति प्राप्त अतिआवश्यक होता है। कहा कि खूंटी जिले में शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व स्वच्छ चुनाव संपन्न कराने हेतु जिला प्रशासन द्वारा काफी तैयारियां की गई हैं। उन्होंने कहा कि आशा है कि जिले में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने में आप सभी सहयोग करेंगे।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त सूरज कुमार ने प्रत्याशियों को बधाई देते हुए कहा कि चुनाव की घोषणा के साथ ही जिले में आदर्श आचार संहिता लागू है। उन्होंने सभी उम्मीदवारों से आदर्श आचार संहिता के अनुपालन पर विशेष ध्यान रखने को कहा। उन्होंने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में चुनावी दौरा करने से पूर्व जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन को अवश्य ही सूचित करें ताकि आवश्यक सुरक्षा की व्यवस्था की जा सके। बैठक में पुलिस प्रेक्षक ने कहा कि चुनाव के दौरान निर्वाचन क्षेत्र में विधि-व्यवस्था का संधारण व पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति में विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने प्रत्याशियों से कहा कि किसी भी तरह की परेशानी व शिकायतों के संदर्भ में संपर्क करें। तत्काल आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। मौके पर व्यय प्रेक्षक ने प्रत्याशियों से चुनाव व्यय के संधारण पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी