विद्यालयों में चला मतदाता जागरूकता अभियान

स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता के उद्देश्य से गुरुवार को तोरपा प्रखंड के श्री हरि उच्च विद्यालय तोरपा व अन्य मध्य एवं उच्च विद्यालयों में मतदान के प्रति आमजनों को जागरूक किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 07:09 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 07:09 PM (IST)
विद्यालयों में चला मतदाता जागरूकता अभियान
विद्यालयों में चला मतदाता जागरूकता अभियान

खूंटी : स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता के उद्देश्य से गुरुवार को तोरपा प्रखंड के श्री हरि उच्च विद्यालय, तोरपा व अन्य मध्य एवं उच्च विद्यालयों में मतदान के प्रति आमजनों को जागरूक किया गया। इसमें विद्यालय की छात्र-छात्राओं व शिक्षक- शिक्षिकाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

मौके पर बताया गया कि आसन्न विधानसभा चुनाव में एक भी मतदाता अपने मताधिकार से वंचित ना रहने पाए। हर एक मतदाता अपने कर्तव्य का पालन करते हुए चुनाव में अपनी सक्रिय भूमिका सुनिश्चित करे। विद्यालय के विद्यार्थियों के माध्यम से मतदाता जागरूकता के उद्देश्य को साझा किया गया। इसमें उन्हें चुनाव में अपनी अहम भूमिका निभाते हुए प्रभावशाली तरीके से क्षेत्र के लोगों को मतदान को महादान बताते हुए जागरूक करने का सफल प्रयास किया गया। साथ ही विद्यार्थियों से अपने घर व आसपास के मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए सक्रिय योगदान करने की अपील की गई।

chat bot
आपका साथी