सादगी के साथ मनायी गई जन्माष्टमी

शहर में मंगलवार को लोगों ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार भक्तिपूर्ण वातावरण में श्रद्धा के साथ सादगी से मनाया। बुधवार को भी शहर के तमाम लोग जन्माष्टमी मनाएंगे। कोविड-19 को लेकर जारी निर्देश के आलोक में कर्रा रोड स्थित ठाकुरबाड़ी मंदिर का गेट बंद था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 09:01 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 06:15 AM (IST)
सादगी के साथ मनायी गई जन्माष्टमी
सादगी के साथ मनायी गई जन्माष्टमी

खूंटी : शहर में मंगलवार को लोगों ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार भक्तिपूर्ण वातावरण में श्रद्धा के साथ सादगी से मनाया। बुधवार को भी शहर के तमाम लोग जन्माष्टमी मनाएंगे। कोविड-19 को लेकर जारी निर्देश के आलोक में कर्रा रोड स्थित ठाकुरबाड़ी मंदिर का गेट बंद था। शाम में पूजन के लिए पहुंचे कुछ श्रद्धालु गेट के बाहर से ही भगवान को नमन कर वापस घर लौट गए। मंदिर के पुजारी दीपक मिश्रा ने यहां देर रात विधि-विधान से भगवान श्रीकृष्ण का पूजन-अर्चन किया। इस अवसर पर मंदिर को रंग-बिरंगे बल्बों से सुंदर ढंग से सजाया गया था। दूसरी ओर जन्माष्टमी को लेकर महिलाएं व अन्य श्रद्धालु पूरे दिन उपवास में रहे और अपने-अपने घरों में ही भक्तिभाव से जन्माष्टमी की पूजा-अर्चना की।

---

तोरपा में सांकेतिक ढंग से मनाया गया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

तोरपा : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी परंपराओं और त्योहारों को सांकेतिक ढंग से मनाया जा रहा है। कोरोना से सुरक्षा के लिए जागरूकता फैलाने में बाजार भी अपनी अहम भूमिका निभा रहा हैं। जहां एक तरफ कोरोना वायरस के प्रकोप से परंपराओं और त्योहारों पर असर पड़ रहा है, वहीं लोग इससे बचते हुए नए-नए तरीके ईजाद कर परंपरा को निभाते हुए त्योहार मना रहे हैं। इस वर्ष श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर घरों में ही पूजा की जा रही है। वहीं छोटे-छोटे बच्चे जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण का बाल रूप रखकर लोगों को आकर्षित कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी