संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड व अन्य व्यवस्थाओं को सु²ढ़ करने का निर्देश

उपायुक्त शशि रंजन ने सोमवार को मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य अस्पताल का निरीक्षण कर उपलब्ध सुविधाओं की वस्तुस्थिति का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 09:32 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 09:32 PM (IST)
संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड व अन्य व्यवस्थाओं को सु²ढ़ करने का निर्देश
संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड व अन्य व्यवस्थाओं को सु²ढ़ करने का निर्देश

खूंटी : उपायुक्त शशि रंजन ने सोमवार को मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य अस्पताल का निरीक्षण कर उपलब्ध सुविधाओं की वस्तुस्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों व प्रबंधन को बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। इसके अलावा उन्होंने संबंधित अधिकारियों को अस्पताल में अन्य व्यवस्था में सुधार व बदलाव को लेकर कई दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आवश्यकता अनुसार बेरिकेडिग कर व्यवस्थित रूप से गतिविधियों को सुचारू किया जाए, अनावश्यक रूप लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। उन्होंने कहा कि मौजूद संसाधनों के साथ कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड व अन्य सुविधाओं को भी सु²ढ़ किया जा रहा है। अस्पताल व संचालित कार्यों का निरंतर अनुश्रवण किया जाएगा। उन्होंने संक्रमित मरीजों के लिए बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश देते हुए कहा कि उन्हें किसी प्रकार की समस्या न हो। यहां उन्हें नियमित अंतराल से ससमय उनके स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही साथ पर्याप्त मात्रा में फेस मास्क, हैंड सैनिटाइजर, ग्लब्स की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी।

कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की चिकित्सीय जांच के लिए खूंटी जिले में तीन कोविड केयर अस्पताल डेडिकेटेड कोविड अस्पताल एक मदर एंड चाइल्ड केयर अस्पताल, डेडिकेटेड कोविड अस्पताल दो मदर एंड चाइल्ड केयर अस्पताल और डेडिकेटेड कोविड अस्पताल तीन के रूप में सदर अस्पताल, खूंटी को चिन्हित किया गया है। जिसमें मरीजों के बेहतर इलाज के लिए चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। मौके पर उपायुक्त ने प्रतिनियुक्त चिकित्सकों को निर्देश दिया कि निर्धारित समय पर उपस्थित रहकर कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों का इलाज सुनिश्चित करेंगे। साथ ही प्रतिनियुक्त इंसिडेंट कमांडर को निर्देश दिए गए कि सभी कोविड संक्रमित मरीजों से निरंतर संपर्क में बने रहेंगे और उनके प्रतिदिन की स्वास्थ्य प्रगति की जानकारी प्राप्त कर उचित कार्रवाई करेंगे। अस्पताल में इलाजरत कोविड संक्रमित मरीजों को बेहतर चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने और सभी मरीजों को समय पर भोजन आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाय।

chat bot
आपका साथी