जिले में स्थानीय भाषा में दी जा रही टीकाकरण की जानकारी

टीकाकरण अभियान में गति प्रदान करने व कोरोना टीका के दूसरे डोज में प्रगति सुनिश्चित कराने के लिए शनिवार को उपायुक्त शशि रंजन ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचल अधिकारी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मियों के साथ ऑनलाइन बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:04 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:04 PM (IST)
जिले में स्थानीय भाषा में दी जा रही टीकाकरण की जानकारी
जिले में स्थानीय भाषा में दी जा रही टीकाकरण की जानकारी

जासं, खूंटी : टीकाकरण अभियान में गति प्रदान करने व कोरोना टीका के दूसरे डोज में प्रगति सुनिश्चित कराने के लिए शनिवार को उपायुक्त शशि रंजन ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मियों के साथ ऑनलाइन बैठक की। मौके पर उपायुक्त ने कहा कि टीकाकरण अभियान में गति प्रदान करने के उद्देश्य से शहरी क्षेत्र एवं ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाई गई है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण का लाभ मिल सके। इस दौरान उन्होंने कहा कि टीकाकरण केंद्रों पर लाभुकों की सुरक्षा व सुविधा की समुचित व्यवस्था की गई है। इस दौरान टीका लेने वाले लोगों की स्वास्थ्य जांच भी की जा रही है।

व्यापक रूप से चला रहा है टीकाकरण का प्रचार-प्रसार

राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के आलोक में जिला में टीकाकरण अभियान को सुचारु रूप से संचालित किया जा रहा है। इस दौरान ग्रामीणों को जागरूक करते हुए टीकाकरण को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में अफवाहों व भ्रम को दूर करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके साथ ही शिक्षकों द्वारा स्थानीय भाषा मे भी टीका से संबंधित जानकारियां साझा की जा रही है। जिला प्रशासन के इन प्रयासों के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों व समाज के प्रबुद्ध नागरिकों का सहयोग लिया जा रहा है ताकि आमजनों तक तथ्यात्मक जानकारियां पहुंचाई जा सके। वहीं जिले में मोबाइल वैक्सिनेशन वाहन के माध्यम से स्वास्थ्य कर्मियों की पूरी निगरानी में चरणबद्ध तरीके से टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। इससे और भी लोग प्रभावित हो रहे हैं और वैक्सीन ले रहे हैं।

chat bot
आपका साथी