स्वतंत्रता दिवस समारोह को अंतिम रूप देने में जुटे जवान

उपायुक्त शशि रंजन एवं पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने गुरुवार को कचहरी मैदान में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाली परेड के अंतिम पूर्वाभ्यास का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:02 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:02 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस समारोह को अंतिम रूप देने में जुटे जवान
स्वतंत्रता दिवस समारोह को अंतिम रूप देने में जुटे जवान

खूंटी : उपायुक्त शशि रंजन एवं पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने गुरुवार को कचहरी मैदान में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाली परेड के अंतिम पूर्वाभ्यास का निरीक्षण किया। परेड में इसमें सीआरपीएफ 94 बटालियन, जिला बल, झारखंड पुलिस, एसआइआरबी की पहली टुकड़ी, एसआइआरबी की दूसरी टुकड़ी, एसआइआरबी की महिला पुलिस की टुकड़ी और बैंड के संगत में लोयला हाईस्कूल की टुकड़ी के कैडरों ने हिस्सा लिया। साथ ही राष्ट्रगान के लिए डीएवी व उर्सुलाइन कॉन्वेंट स्कूल के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। इस दौरान सार्जेंट मेजर व सार्जेंट द्वारा पूर्वाभ्यास करने वाले प्रतिभागियों का नियमानुसार नेतृत्व किया गया।

मौके पर उपायुक्त ने कहा कि राष्ट्रीय एकता और इसकी क्षमता बनाए रखने के लिए आवश्यक है कि राष्ट्रीय एकता के सभी तत्वों का पूर्ण पालन और पूर्ण सम्मान किया जाए। स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर इस बार हम सभी को पूर्ण सतर्कता व सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है। इस दिशा में आमजनों का सहयोग अपेक्षित है। उल्लेखनीय है कि गणतंत्र दिवस की तैयारियों के तहत् परेड का पूर्वाभ्यास गत 11 अगस्त को प्रारम्भ किया गया था, जिसके तहत गुरुवार को अंतिम पूर्वाभ्यास किया गया।

-------

स्वतंत्रता दिवस के मुख्य कार्यक्रम का प्रसारण जिले की आधिकारिक फेसबुक व ट्विटर पर देखें

इस दौरान उपायुक्त ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण से रोकथाम के मद्देनजर आगामी 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस का मुख्य कार्यक्रम कचहरी मैदान, खूंटी में जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार आयोजित होगा। इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण आमजन घर बैठे जिला प्रशासन के आधिकारिक फेसबुक व ट्विटर पर देख सकते हैं।

chat bot
आपका साथी