खलारी से लूटा गया हाइवा खूंटी में बरामद, चार लुटेरे गिरफ्तार

खलारी थाना अंतर्गत भेलवाटांड़ के पास से गुरुवार तड़के पिस्टल की नोंक पर हाइवा को लुटने वाले चार अपराधी धराये।

JagranSat, 04 Dec 2021 07:06 AM (IST)
खलारी से लूटा गया हाइवा खूंटी में बरामद, चार लुटेरे गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, खूंटी : खलारी थाना अंतर्गत भेलवाटांड़ के पास से गुरुवार तड़के पिस्टल की नोंक पर लूटे गए 16 चक्का हाइवा को लूट के कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने खूंटी के बेलाहांथी रोड से बरामद कर लिया। मौके पर ट्रक को छोड़कर भाग रहे छह लुटेरों में से चार लुटेरों को पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ लिया, जबकि दो लुटेरे भागने में सफल रहे। गिरफ्तार चारों लुटेरे चतरा जिला के निवासी हैं, जिनके पास से पुलिस ने एक देसी नाइन एमएम की लोडेड पिस्टल, एक जिदा गोली और पांच मोबाइल फोन बरामद किया है। यह जानकारी खूंटी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमित कुमार ने शुक्रवार को खूंटी थाना परिसर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दी। पुलिस गिरफ्त में आए लुटेरों में सदर थाना अंतर्गत लरकुंवा गांव के 21 वर्षीय ग्रेशन कुमार महतो, टंडवा के 19 वर्षीय रविकांत कुमार प्रजापति उर्फ छोटू, टंडवा थाना अंतर्गत देवडगड्डा गांव के 19 वर्षीय साके उरांव और टंडवा थाना अंतर्गत बड़गांव गांव के 22 वर्षीय रूपन कुमार साव शामिल हैं। चारों आरोपियों के विरुद्ध खूंटी थाना में आ‌र्म्स एक्ट का एक मामला दर्ज कर उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। एसडीपीओ ने बताया कि गुरुवार तड़के लगभग तीन बजे कोयला खाली कर लौट रहे हाईवा को भेलवाटांड के समीप छह लुटेरों ने हाथ देकर रुकवाया। हाइवा के रुकते ही सभी लुटेरे हाइवा उसपर सवार हो गए। हाइवा चालक बाबूलाल महतो को पिस्टल की नोंक पर अपने कब्जे में कर उसे रस्सी से बांध दिया और एक लुटेरा स्टेयरिग संभाल कर हाइवा ट्रक को लेकर चल दिए। रास्ते में बुढ़मू जंगल में हाइवा के चालक बाबूलाल महतो को लुटेरों ने एक पेड़ से बांध दिया और हाइवा को लेकर चलते बने। बाद में रस्सी से बंधे हाइवा चालक किसी प्रकार बंधन से मुक्त हुआ और लूट के इस घटना की सूचना खलारी थाना की पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई और हाइवा में लगे जीपीएस सिस्टम से ट्रक का लोकेशन पता किया गया। ट्रक का लोकेशन खूंटी मिलने पर तत्काल इसकी सूचना खूंटी जिला की पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही खूंटी पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए खलारी पुलिस के सहयोग से खूंटी के बेलाहांथी रोड से लूटे गए उक्त हाइवा को बरामद कर लिया। गिरफ्तार लुटेरों ने पुलिस को बताया कि लूटे गए उक्त हाइवा को खूंटी में डिलीवरी करनी थी। लूट के इस हाइवा को खरीदने वालों ने उनसे कहा था कि खूंटी पहुंचने पर वे उनसे फोन पर संपर्क करें। वे जब तक उनसे फोन पर संपर्क करते उससे पहले ही पुलिस वहां पहुंच गई। एसडीपीओ ने बताया कि मौके से फरार दो लुटेरों सहित लूट के ट्रक को खरीदने वालों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने की कवायद शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि लूट के मामले की प्राथमिकी खलारी थाना में दर्ज हुई है। खलारी थाना की पुलिस बरामद हाइवा को अपने साथ खलारी ले गई।

दो लुटेरों का है आपराधिक इतिहास

गिरफ्तार चारों लुटेरों में से दो लुटेरे ग्रेशन कुमार महतो और रविकांत कुमार प्रजापति का आपराधिक इतिहास रहा है। ग्रेशन कुमार महतो के विरूद्ध वर्ष 2019 में सदर थाना चतरा में डकैती का सामान बरामद होने के संबंध में एक मामला दर्ज है, वहीं रविकांत कुमार प्रजापति उर्फ छोटू के विरुद्ध टंडवा थाना में वर्ष 2019 में डकैती का एक मामला दर्ज है। पुलिस छापामारी टीम में खूंटी थाना प्रभारी जयदीप टोप्पो, पुलिस अवर निरीक्षक सोनू कुमार व विश्वजीत ठाकुर, खलारी थाना के पुलिस अवर निरीक्षक अनिल पंडित सहित खूंटी व खलारी थाना के सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.