उद्योगपतियों के हाथ का खिलौना है सरकार

खूंटी : भाजपा की सरकार उद्योगपतियों की सरकार है या यूं कह लें कि उद्योगपतियों के हाथ का खिलौना है। यह सरकार एक भी काम ऐसा नहीं कर रही है जो कि गरीब जनता के हित में हो। वही कार्य किए जा रहे हैं जिससे कि उद्योगपतियों के खजाने भर सकें। यह बात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने कही। वे रविवार को नगर भवन में आयोजित कांग्रेस के मिलन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 08:30 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 08:30 PM (IST)
उद्योगपतियों के हाथ का खिलौना है सरकार
उद्योगपतियों के हाथ का खिलौना है सरकार

खूंटी : भाजपा की सरकार उद्योगपतियों की सरकार है या यूं कह लें कि उद्योगपतियों के हाथ का खिलौना है। यह सरकार एक भी काम ऐसा नहीं कर रही है, जो कि गरीब जनता के हित में हो। वही कार्य किए जा रहे हैं जिससे कि उद्योगपतियों के खजाने भर सकें। यह बात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने कही। वे रविवार को नगर भवन में आयोजित कांग्रेस के मिलन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में आदिवासियों की स्थिति भयावह है। वहां की सरकार आदिवासियों को समाप्त करने पर तुली है। यही है भाजपा का विकास मॉडल। आदिवसियों के अधिकारों की सुरक्षा के लिए कांग्रेस ने सीएनटी एक्ट बनाया था, लेकिन भाजपा सरकार ने उस एक्ट में संशोधन कर उनके अधिकारों पर कुठाराघात कर दिया। अब सरकार आदिवासियों किसी भी जमीन को आसानी से ले सकती है। जब जमीन ही नहीं बचेगी, तो फिर आदिवासी समाज कहां जाएगा। भाजपा सरकार स्कूलों को समायोजन के नाम पर बंद करती जा रही है और दूसरी ओर शराब की दुकानें खोल रही है। गरीबों के बच्चे भूख से मर रहे हैं। सरकार गरीब बच्चों की अनदेखी कर अमीरों को संसाधन मुहैया करा रही है। प्रधानमंत्री स्वयं अपने विज्ञापन के लिए 5000 करोड़ रुपये खर्च कर दे रहे हैं, लेकिन देश के बच्चों के लिए सरकार के पास 100 करोड़ नहीं हैं। बच्चों को पोलियो के टीके के लिए विदेशों से पैसा मांगा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में शहरों व रेलवे स्टेशनों के नाम बदले जा रहे हैं। हम तो कहते हैं कि यदि नाम ही बदलना है तो आदिवासी के नाम पर बदला जाए। कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि आप लोगों ने आज यहां अपने नेताओं से जो सुना और जाना उसे घर-घर तक पहुंचाएं। गांव-टोलों तक जाकर भाजपा को भगाओ तभी देश का हित होगा। समारोह के बाद मीडिया से बात करते हुए डॉ. अजय कुमार ने कहा कि नोटबंदी कर भाजपा ने उद्योगपतियों के कालाधन को सफेद कर दिया।

-----

2019 में जनता करेगी इलाज

रांची में पारा शिक्षकों पर हुए लाठीचार्ज की घटना पर उन्होंने कहा कि रघुवर सरकार ने यह बहुत ही ¨नदनीय कार्य किया है। सरकार गरीब तबके के लोगों पर हमला कर रही है। 2019 के चुनाव में जनता इस सरकार का इलाज करेगी।

------

आरक्षण समाप्त करने का खेल खेल रही है भाजपा

डॉ. अजय कुमार ने कहा कि भाजपा सरकार अब आरक्षण समाप्त करने का खेल खेल रही है। कांग्रेस भाजपा के इस कुचक्र को सफल नहीं होने देगी। इसका जवाब आप लोगों को 2019 के चुनाव में देना होगा।

-------

जुबान पर राम राम, दिल में नाथूराम

उन्होंने भाजपा पर करारा वार करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए यह जुमला सही बैठता है कि जुबान पर राम राम, दिल में नाथूराम। हर बार चुनाव में भाजपा को राम मंदिर याद आ जाता है और चुनाव जीतने के बाद राम मंदिर को किनारे कर अमीरों की झोली भरने का काम शुरू हो जाता है।

-----

सरकार की हर योजना सिर्फ कागजों पर

समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. प्रदीप कुमार बलमुचू ने कहा कि भाजपा सरकार घोषणाओं की सरकार है। इसकी हर योजना सिर्फ कागजों पर ही चल रही है, धरातल पर कुछ नजर नहीं आता। आयुष्मान योजना के तहत गरीबों का निश्शुल्क इलाज किए जाने की बात कही जा रही है लेकिन जब कोई अस्पताल में इलाज कराने जाता है तो उसका वहां इलाज नहीं होता है। यही स्थिति हर सरकारी योजना की है। ऐसी सरकार जो जनता की रक्षक नहीं भक्षक हो उस सरकार को हमें नहीं रहने देना है।

समारोह को आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुशील मरांडी, क्षेत्रीय समन्वय रमा खलखो, नीतिमा बारी, सुशील सुरीन, सोमा कैथा, अमूल्य नीरज खलखो, प्रदेश प्रवक्ता अधर मलिक, पप्पू अजहर, किरन सांगा व लालबाबू देवघरिया ने भी संबोधित किया। समारोह का संचालन ओमप्रकाश मिश्रा ने किया और स्वागत भाषण जिलाध्यक्ष रामकृष्ण चौधरी ने दिया।

--

डॉ. बड़ाईक ने समर्थकों संग ली सदस्यता

समारोह के दौरान शहर के प्रख्यात दंत चिकित्सक डॉ. अनिल कुमार बड़ाईक ने अपने तमाम समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली। प्रदेश अध्यक्ष ने उन्हें माला पहनाकर कांग्रेस में शामिल किया। डॉ. बड़ाईक के नेतृत्व में मनोज कुमार, ब्रजेश कुमार, फ्रांसिस होरो, कार्तिक कच्छप, जुमा लोहरा, श्रीमती सुषमा ओरया, हरि ¨सह, नीलू ¨सह, धीरेन्द्र बड़ाईक व राजद नेता नन्हे खां समेत दर्जनों लोगों ने कांग्रेस का दामन थामा।

chat bot
आपका साथी