कर्रा प्रखंड का घासीबारी बना कोरोना वैक्सीनेटेड गांव

खूंटी जिले में तोरपा प्रखंड के चुरदाग और अड़की प्रखंड के रंगामाटी गांव के बाद अब कर्रा प्रखंड के घणसोली पंचायत के घासीबारी गांव में योग्य लाभुकों का शत-प्रतिशत टीकाकरण किया जा चुका है। घासीबारी गांव में कुल 314 योग्य लोगों ने टीका लगवा लिया है। इसमें 18 प्लस के कुल 166 और 45 वर्ष से अधिक उम्र के कुल 148 योग्य लोगों को कोरोना टीका लगाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:41 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:41 PM (IST)
कर्रा प्रखंड का घासीबारी बना कोरोना वैक्सीनेटेड गांव
कर्रा प्रखंड का घासीबारी बना कोरोना वैक्सीनेटेड गांव

जागरण संवाददाता, खूंटी : खूंटी जिले में तोरपा प्रखंड के चुरदाग और अड़की प्रखंड के रंगामाटी गांव के बाद अब कर्रा प्रखंड के घणसोली पंचायत के घासीबारी गांव में योग्य लाभुकों का शत-प्रतिशत टीकाकरण किया जा चुका है। घासीबारी गांव में कुल 314 योग्य लोगों ने टीका लगवा लिया है। इसमें 18 प्लस के कुल 166 और 45 वर्ष से अधिक उम्र के कुल 148 योग्य लोगों को कोरोना टीका लगाया गया है। कर्रा के प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमार देवेश द्विवेद्वी ने बताया कि उपायुक्त के निर्देशानुसार जिला व प्रखंड स्तर के कर्मियों के लगातार प्रयासों का परिणाम है कि लोग जागरूक हुए हैं। उन्होंने कहा कि इसमें मुख्य रूप से उपायुक्त के नेतृत्व में जिला स्तरीय पदाधिकारी, कर्रा प्रखंड के वरीय पदाधिकारी, आइटीडीए के परियोजना निदेशक, अंचल अधिकारी समेत टीकाकरण अभियान में गति प्रदान करने के लिए प्रखंड के लिए प्रतिनियुक्त अधिकारी, प्रखंड स्तर पर सभी कर्मी, सखी मंडल की दीदियां, आंगनबाड़ी सेविकाएं, एएनएम, स्वास्थ्य कर्मी व तेजस्विनी की किशोरियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को व्याप्त अफवाहों को दूर कर टीकाकरण की महत्ता से अवगत कराया गया।

----

वैक्सीन लेने वाले सुरक्षित, अफवाहों से रहें दूर

आमजनों से अपील की गई कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। वास्तविकता यह है कि टीका लेने वाले ही अभी ज्यादा सुरक्षित हैं। कोरोना का कोई भी लक्षण जैसे सर्दी, खांसी, जुकाम, बुखार आदि किसी व्यक्ति में दिखे तो जल्द से जल्द उसकी जांच कराएं। जांच में संक्रमण की पुष्टि होने पर सर्वप्रथम एक-दूसरे से दूरी बना कर रखें और दवाएं लेते रहें। प्रशासन आमजनों को ससमय स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए तत्पर है।

chat bot
आपका साथी