दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

खूंटी-गुमला सीमा पर पुलिस-नक्सली में मुठभेड़, कई राउंड चलीं गोलियां

खूंटी-गुमला सीमा पर पुलिस-नक्सली में मुठभेड़, कई राउंड चलीं गोलियां

खूंटी व गुमला जिला के सीमावर्ती गांव डिगरी के जंगली क्षेत्र में मंगलवार की शाम पुलिस व पीएलएफआइ उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई।

JagranTue, 18 May 2021 09:29 PM (IST)

खूंटी : खूंटी व गुमला जिला के सीमावर्ती गांव डिगरी के जंगली क्षेत्र में मंगलवार की शाम पुलिस व पीएलएफआइ उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जंगल में नक्सली संगठन पीएलएफआइ के एक दस्ते के साथ मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने उग्रवादी दस्ते के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। वहीं, मुठभेड़ स्थल से पुलिस ने दो कट्टा, दो गोली, एक फायर किया हुआ खोखा, तीन मोबाइल, पांच बाइक और दो पिठू बैग बरामद किया है। मुठभेड में उग्रवादी दस्ते की ओर से 15-20 चक्र और पुलिस की ओर से 15 राउंड फायर किया गया। मुठभेड़ में किसी उग्रवादी के मारे जाने की सूचना नहीं है।

मुठभेड़ की जानकारी देते हुए खूंटी के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि उन्हें किसी बड़ी उग्रवादी घटना को अंजाम देने की साजिश रचने के लिए डिगरी जंगल में उग्रवादी दस्ते के भ्रमणशील होने की सूचना मिली थी। सूचना के सत्यापन व आवश्यक कार्रवाई के लिए उन्होंने जिले के अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) व तोरपा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में जिला पुलिस व 94 बटालियन सीआरपीएफ के साथ दो टीमों का गठन किया। दोनों टीमों ने रनिया थाना क्षेत्र के गांव डिगरी के जाराटोली जंगली क्षेत्र में अलग-अलग दिशा से संयुक्त छापामारी शुरू की। छापामारी के क्रम में मंगलवार की शाम जिला पुलिस बल की टीम के साथ उग्रवादी दस्ते की मुठभेड़ हुई, जिसमें उग्रवादियों की ओर से करीब 15-20 चक्र और पुलिस की ओर से 15 चक्र फायर किया गया। उन्होंने बताया कि उक्त दस्ता के सदस्य एक उग्रवादी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ के क्रम में उसने अपना नाम राम भेंगरा और दस्ता कमांडर जोहन तोपनो व अन्य दस्ता सदस्यों के बारे में कई जानकारी दी।

---

छापामारी टीम में ये थे शामिल

छापामारी टीम में अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) रमेश कुमार के साथ तोरपा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओम प्रकाश तिवारी, सीआरपीएफ 94 एफ बटालियन के सहायक समादेष्टा गोपाल सिंह, तोरपा के पुलिस निरीक्षक दिग्विजय सिंह, तोरपा थाना प्रभारी अरविद कुमार, रनिया थाना प्रभारी रौशन कुमार सिंह, तोरपा थाना के पुअनि अकबर अहमद खान, रनिया थाना के पुअनि संदीप कुमार के अलावा अंगरक्षक, जिला सशस्त्र बल व 94 सीआरपीएफ के सशस्त्र बल के जवान शामिल थे। बरामद पांच बाईक होंडा साईन मोटर साइकिल संख्या जेएच 02के 6304, अपाची मोटर साइकिल संख्या जेएच 01डीएफ 8095, प्लसर मोटर साइकिल संख्या जेएच ह्र1बीके 8210, होंडा होरनेट मोटर साइकिल संख्या जेएच ह्र1सीएच 1221 और हीरो हंक मोटर साइकिल संख्या जेएच ह्रञ्जबीएफ 1910

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.