खूंटी में मिले 106 संक्रमित, जिले में 339 सक्रिय मामले

खूंटी में मिले 106 संक्रमित, जिले में 339 सक्रिय मामले

जिले में सोमवार को एक साथ 106 कोरोना वायरस के सक्रिय मामले मिले। जिले में सोमवार को हुई कोरोना विस्फोट के बाद सक्रिय संक्रमितों की कुल संख्या 339 पहुंच गई है। इसके साथ सोमवार को एक संक्रमित स्वास्थ्य भी हुआ है।

JagranMon, 12 Apr 2021 10:14 PM (IST)

खूंटी : जिले में सोमवार को एक साथ 106 कोरोना वायरस के सक्रिय मामले मिले। जिले में सोमवार को हुई कोरोना विस्फोट के बाद सक्रिय संक्रमितों की कुल संख्या 339 पहुंच गई है। इसके साथ सोमवार को एक संक्रमित स्वास्थ्य भी हुआ है। लगातार बढ़ते संक्रमण के बाद लोगों में दहशत फैल गई है। अब लोग सुरक्षा उपायों की ओर अधिक ध्यान देने लगे हैं। सोमवार को लगने वाले खूंटी साप्ताहिक हाट में भी अन्य दिनों की तुलना में कम भीड़ रही। एक दिन में 106 मरीज मिलने के बाद अब तो स्थिति और अधिक बिगड़ेगी। प्रशासन की ओर से बार-बार मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का अनुपालन करने की अपील के बाद भी लोग बेपरवाह ही घूम रहे थे। सोमवार को मुरहू में सबसे अधिक 40 सक्रिय मामले मिले। सोमवार को मिले संक्रमितों में आरटी पीसीआर टेस्ट में 12, ट्रूनेट टेस्ट में नौ और रैपिड टेस्ट में 85 संक्रमित मिले हैं।

वर्तमान में जिले के सक्रिय संक्रमितों में खूंटी के 187, मुरहू के 61, तोरपा प्रखंड के 50, कर्रा में 32, रनिया के पांच और अड़की के चार संक्रमित शामिल हैं। स्वस्थ होने वाला संक्रमित कर्रा प्रखंड से है। खूंटी जिले में कोरोना वायरस के कुल संक्रमितों की संख्या 2521 पहुंच गई है। इनमें 2175 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। कोरोना संक्रमण से जिले में अबतक सात लोगों की मृत्यु हो चुकी है। इसके साथ ही मुख्यालय स्थित मातृ शिशु अस्पताल में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में फिलहाल 15 संक्रमितों को रखा गया है।

--------

1992 सैंपलों की जांच है पेंडिग

जिले की आरटी पीसीआर सैंपलों की जांच रिम्स रांची में होती है। सोमवार तक खूंटी के कुल 1300 सैंपलों की जांच रिम्स रांची में पेंडिग है। इसके साथ ही अधिक सैंपल जमा होने के कारण 692 सैंपल जांच के लिए ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर भेजा गया है। वहां से भी जांच रिपोर्ट आना बाकि है। ट्रूनेट और रैपिड जांच जिले में ही की जाती है। ऐसे में सक्रिय संक्रमितों की संख्या बढ़ने की आशंका है। कई लोग सैंपल देने के बाद रिपोर्ट मिलने तक बेखौफ होकर घूमते हैं। बाद में रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद मिलने वालों पर भी मुसीबत ढाते हैं। कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों को सजग रहने की आवश्यकता है।

-----

843 सैंपलों की हुई जांच

जिले में सोमवार को कुल 843 सैंपलों की जांच की गई। इनमें तोरपा में सर्वाधिक 342, खूंटी में 169, कर्रा में 155, अड़की में 117, मुरहू में 59 और रनिया में एक सैंपल शामिल है। अबतक जिले में कुल एक लाख 30 हजार 633 सैंपलों की जांच की जा चुकी है।

-----

1350 लोगों को लगा टीका

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर चलाए जा रहे विशेष टीकाकरण अभियान के दौरान सोमवार को जिले में 1350 लोगों को टीका लगाया गया। सोमवार को जिले के 45 स्थानों में टीकाकरण के लिए शिविर लगाया गया था। टीकाकरण केंद्रों में 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया गया। आधारकार्ड और मोबाइल नंबर के साथ सीधे टीकाकरण केंद्र पहुंचकर योग्य व्यक्ति टीका लगा सकता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.