टीम भावना के साथ बेहतर समाज के निर्माण की सीख देती है प्रतियोगिता : एसपी

पुलिस संस्मरण दिवस के उपलक्ष्य में खूंटी जिला के सभी थाना क्षेत्र में फुटबॉल वॉलीबॉल एवं हॉकी मैच आयोजित कर विजेता टीम को पुरस्कृत किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 10:47 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:47 PM (IST)
टीम भावना के साथ बेहतर समाज के निर्माण की सीख देती है प्रतियोगिता : एसपी
टीम भावना के साथ बेहतर समाज के निर्माण की सीख देती है प्रतियोगिता : एसपी

जागरण संवाददाता, खूंटी : पुलिस संस्मरण दिवस के उपलक्ष्य में खूंटी जिला के सभी थाना क्षेत्र में फुटबॉल, वॉलीबॉल एवं हॉकी मैच आयोजित कर विजेता टीम को पुरस्कृत किया गया। साथ ही आम जनता को आजादी की लड़ाई में अपने प्राण न्योछावर करने वाले विभिन्न स्वतंत्रता सेनानी एवं कर्तव्य पर अपने प्राणों की आहुति देने वाले पुलिस कर्मियों के बलिदान के बारे में जागरूक किया गया। इसी के तहत मुरहू थाना क्षेत्र के गनगीरा गांव में आयोजित तीन दिवसीय हॉकी प्रतियोगिता के फाईनल मैच का उदघाटन शनिवार को जिले के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने किया। मौके पर उन्होंने कहा कि खेल एक ऐसा माध्यम है, जिससे मनोरंजन के साथ शारीरिक क्षमता बढ़ती है। यह हमें टीम भावना के साथ बेहतर समाज के निर्माण की सीख देती है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों और दर्शकों से स्वस्थ समाज के निर्माण में अपनी भागदारी निभाने की अपील की। उन्होंने उपस्थित खिलाड़ियों और खेलप्रेमियों से अपील की कि टीम भावना के साथ बुरी चीजों और बुरी आदतों को छोड़कर स्वस्थ जीवन और समाज बनाने की दिशा में काम करें। उन्होंने युवाओं से सामाजिक कुरीतियों और बुराइयों का त्याग कर खेल का दामन थामने की अपील की। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि खूंटी, सिमडेगा समेत पूरा झारखंड हॉकी का नर्सरी है। खूंटी और सिमडेगा की बेटियों ने ओलंपिक में हॉकी खेलकर झारखंड का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है। इसके पूर्व गांव के युवक-युवतियां मांदर और झांझ बजाते नाचते-गाते पुलिस अधीक्षक को मंच तक ले गए।

होटोर की टीम 4-0 से विजयी

तीन दिवसीय हॉकी प्रतियोगिता में कुल 34 टीमों ने हिस्सा लिया। जिसे पांच समूहों में बांट कर प्रतियोगिता आयोजित की गई। शनिवार को खेले गए फाईनल मैच में होटोर की टीम ने कांटी की टीम को 4-0 से पराजित कर चैंपियनशिप जीत ली। स्कूलों के लिए आयोजित प्रतियोगिता में गानालोया की टीम ने गौड़बेड़ा को 2-0 से पराजित किया। प्रतियोगिता के सभी वपिजयी टीमों को पुरस्कृत किया गया।

chat bot
आपका साथी