वाणिज्य संकाय में जिला टॉपर बना बस एजेंट का बेटा सूरज

कहा जाता है कि सफलता पाने के लिए संसाधनों की नहीं बल्कि दृढ़ संकल्प और इच्छाशक्ति की जरूरत होती है। इस बात को सच कर दिखाया है इंटर के टॉपर्स ने।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:15 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 02:17 AM (IST)
वाणिज्य संकाय में जिला टॉपर बना बस एजेंट का बेटा सूरज
वाणिज्य संकाय में जिला टॉपर बना बस एजेंट का बेटा सूरज

संवाद सूत्र, तोरपा : कहा जाता है कि सफलता पाने के लिए संसाधनों की नहीं बल्कि दृढ़ संकल्प और इच्छाशक्ति की जरूरत होती है। इस बात को सच कर दिखाया है, इंटर के टॉपर्स ने। झारखंड बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में इस साल तोरपा का बेहतर रिजल्ट रहा। वाणिज्य में बस एजेंट का बेटा बना है जिला टॉपर। जी हां बस एजेंट मरचा गांव का रहने वाला राजू चौधरी का बेटा सूरज कुमार चौधरी वाणिज्य में संत जोसेफ कॉलेज से पढ़ाई करते हुए 471 अंक लाकर खूंटी जिले में टॉप बना है। सूरज आगे बैंकिग के क्षेत्र में पढ़ाई करना चाहता है। वहीं, मरचा की ही रहने वाली राजेश केशरी की बेटी नेहा कुमारी भी वाणिज्य में जिले में तीसरे स्थान पर है, जिन्होंने 418 अंक हासिल किया है। नेहा भी बैंकिग करना चाहती है।

----

कला संकाय में श्री हरि प्लस टू के दो छात्र संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच झारखंड में इस बार इंटरमीडिएट का सबसे बढि़या रिजल्ट हुआ है। जिसमें श्री हरि प्लस टू विद्यालय के दो छात्र संयुक्त रूप से कला संकाय में जिले में दूसरे स्थान पर है। इंद्रजीत सिंह व रंजीत साहू 412 अंक लेकर टॉप पर रहे। इंद्रजीत सिंह प्रधान कुमांग का रहने वाला है जिनके पिता लहरू साहू किसान है। इंद्र आगे रेलवे के क्षेत्र में जाना चाहता है। वहीं रंजीत साहू अम्मापकना के रहने वाले है जिनके पिता मजदूरी करते है। रंजीत शिक्षक बनना चाहता है।

---

सांइस में संत जोसेफ कालेज के बच्चे रहे अव्वल

झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 12वीं का रिजल्ट शुक्रवार की शाम को जारी किया। तोरपा के 12वीं कला विज्ञान और वाणिज्य के विद्यार्थियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। इस साल इंटर विज्ञान संकाय में संत जोसेफ का रिजल्ट पिछले साल से काफी बेहतर रहा है। विज्ञान संकाय में खूंटी जिला में संत जोसेफ इंटरमीडिएट कालेज का अव्वल स्थान प्राप्त किया। इसमें टॉप टेन में तीसरे नंबर पर एनीम आइंद 409 अंक, अठावें स्थान में अरविद भेंगरा 395 अंक तथा दसवें स्थान में तानिया फिरदौस 390 अंक लेकर जिले में टॉप रहे। इसके अलावा संत जोसेफ से ही आसमान मांझी 384, संध्या गुड़िया 383, प्रदीप सिंह 381, शहबाज अंसारी 378, आशीष तोपनो, 376, उर्मिला कुमारी 375, रिया कुमारी 374 व पहनना गुड़िया 372 अंक लाए

chat bot
आपका साथी