हर घर दस्तक अभियान के तहत घर-घर जाकर लगाएं कोरोना रोधी टीका : डीडीसी

शत-प्रतिशत टीकाकरण पूरा करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में जिला प्रशासन की टीम घर-घर जाकर लोगों को टीका के प्रति जागरूक व प्रोत्साहित कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 10:29 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:29 PM (IST)
हर घर दस्तक अभियान के तहत घर-घर जाकर लगाएं कोरोना रोधी टीका : डीडीसी
हर घर दस्तक अभियान के तहत घर-घर जाकर लगाएं कोरोना रोधी टीका : डीडीसी

जागरण संवाददाता, खूंटी : शत-प्रतिशत टीकाकरण पूरा करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में जिला प्रशासन की टीम घर-घर जाकर लोगों को टीका के प्रति जागरूक व प्रोत्साहित कर रही है। इसी क्रम में सुदूरवर्ती अड़की के बीरबांकी में टीकाकरण में तेजी लाने के लिए स्वास्थ्य कर्मी नदी-नाला पार कर ग्रामांचलों में जाकर लोगों को कोरोना की खुराक दे रहे हैं। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम खूंटी प्रखंड के बिरहु पंचायत में हर घर दस्तक अभियान के तहत खेत खलिहानों में पहुंचकर योग्य लोगों को टीका लगाया। बुजुगों व दिव्यांगों को वैक्सीनेशन कैंप तक पहुंचने में दिक्कत ना हो, इसके लिए जिला प्रशासन की टीम द्वारा घर-घर जाकर दिव्यांग, बुजुर्ग व योग्य लोगों काटीकाकरण कर रही है।

जिले के उप विकास आयुक्त अरुण कुमार सिंह ने कहा कि हर घर दस्तक अभियान के तहत घर-घर जाकर कोरोना टीका लगाया जाना है। शत-प्रतिशत टीकाकरण पूरा करने के लिए हर व्यक्ति को अपने स्तर से कर्तव्यों का निर्वहन करने की आवश्यकता है। वे सोमवार को खूंटी स्थित आदर्श बालिका विद्यालय में उपायुक्त के निर्देशानुसार जिले के शिक्षकों के साथ टीकाकरण से संबंधित बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने सभी शिक्षकों को निर्देश दिया कि सभी की प्रथम प्राथमिकता होनी चाहिए कि प्रत्येक गांव में घर-घर जाकर शत-प्रतिशत टीकाकरण कराना सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त उचित कार्ययोजना बनाकर पंचायतों में विशेष अभियान चलाए जा रहे हैं। उन्होंने प्रखंड प्रशासन को जनप्रतिनिधियों, शिक्षकों, सहियाओं व सखी मंडल की दीदियों के साथ बैठक कर वैक्सीनेशन को बढ़ाने का सफल प्रयास करने का भी निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी