बेंच प्रेस में अनूप व पूर्णिमा, डेडलिफ्ट में दिनेश्वर व हेमा ने जीता खिताब

फिट इंडिया हिट इंडिया अभियान के तहत खूंटी में पहली बार दो दिवसीय राज्यस्तरीय पावर लिफ्टिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 06:41 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 06:41 PM (IST)
बेंच प्रेस में अनूप व पूर्णिमा, डेडलिफ्ट में दिनेश्वर व हेमा ने जीता खिताब
बेंच प्रेस में अनूप व पूर्णिमा, डेडलिफ्ट में दिनेश्वर व हेमा ने जीता खिताब

खूंटी : फिट इंडिया हिट इंडिया अभियान के तहत खूंटी में पहली बार दो दिवसीय राज्यस्तरीय पावर लिफ्टिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। खूंटी जिला पावर लिफ्टिग एसोसिएशन एवं झारखंड पावर लिफ्टिग एसोसिएशन संयुक्त तत्वावधान में आयोजित प्रतियोगिता में कुल छह खिताब रखे गए थे। दो दिनों तक चले प्रतियोगिता में पूरे राज्य से 300 प्रतिभागी शामिल हुए। प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को नगद 60 हजार रुपये की राशि इनाम स्वरूप दिया गया। साथ ही विभिन्न प्रतियोगिता के विजेताओं को ट्रॉफी और मेडल भी प्रदान किया गया। इसमें 56 से 70 किलोग्राम वजन वाले खिलाड़ियों के बीच स्क्वेट, बेंच प्रेस व डेड लिफ्ट के तहत भारोत्तोलन प्रतियोगिता हुई। प्रतियोगिता का शुभारंभ खूंटी के सांसद सह केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने किया था। प्रतियोगिता के समापन समारोह में अतिथि के रूप में खूंटी पावर लिफ्टिग एसोसिएशन के अध्यक्ष केदारनाथ गंझू, झारखंड पावर लिफ्टर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष उर्मिला राकेश व अमित कुमार साहू शामिल हुए। खूंटी पावर लिफ्टिग एसोसिएशन के आशीष तोपनो ने कहा कि इस तरह के आयोजन खूंटी में आगे भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि खूंटी के युवा प्रतिभागियों को आगे बढ़ाने में उनकी मदद करेंगे। कार्यक्रम का संचालन एसोसिएशन के उपाध्यक्ष सुमित कुमार मिश्रा ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में खूंटी जिला पावर लिफ्टिग एसोसिएशन के अध्यक्ष केदारनाथ गंझू, उपाध्यक्ष ज्योति सिंह, सुमित कुमार मिश्रा, सचिव आशीष टोपनो, संयुक्त सचिव रोशन राम, कोषाध्यक्ष मिताली गुड़िया समेत एसोसिएशन से जुड़े सभी सदस्यों का अहम भूमिका रही।

-------

इन्हें मिला खिताब

प्रतियोगिता में बेस्ट लिफ्टर इन बेंच प्रेस पुरुष का खिताब रांची के अनूप कुमार और बेस्ट लिफ्टर इन बेंच प्रेस महिला का खिताब रांची के पूर्णिमा कंडुलना को मिला। वहीं, बेस्ट लिफ्टर इन डेडलिफ्ट पुरुष का खिताब धनबाद के दिनेश्वर कुमार राय को और महिला का खिताब रांची के हेमा कुमारी को मिला। स्ट्रोंगेस्ट मेन इन झारखंड का खिताब रांची के अनूप कुमार और स्ट्रोंगेस्ट वीमेन इन झारखंड का खिताब रांची के ही हेमा कुमार ने हासिल किया।

chat bot
आपका साथी