जिले में संक्रमण से स्वस्थ हुए 169, मिले 73, एक की मौत

जिले लगातार तीसरे दिन नए मिलने वाले संक्रमितों से स्वस्थ होने वाले संक्रमितों की संख्या अधिक है। कोरोना महामारी के इस भयावह दौर में जिले के लिए यह अच्छी खबर है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 09:35 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 09:35 PM (IST)
जिले में संक्रमण से स्वस्थ हुए 169, मिले 73, एक की मौत
जिले में संक्रमण से स्वस्थ हुए 169, मिले 73, एक की मौत

खूंटी : जिले लगातार तीसरे दिन नए मिलने वाले संक्रमितों से स्वस्थ होने वाले संक्रमितों की संख्या अधिक है। कोरोना महामारी के इस भयावह दौर में जिले के लिए यह अच्छी खबर है। खूंटी जिले में पिछले 24 घंटे में जांच के दौरान 73 नए सक्रिय संक्रमित मिले हैं, वहीं कुल 169 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ ही शनिवार को एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु हुई है। मृतक अड़की प्रखंड क्षेत्र का रहने वाला था। नए संक्रमितों से स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक होना जिले के लिए अच्छी खबर है। खूंटी जिले में फिलहाल सक्रिय संक्रमितों की कुल संख्या 1022 है। शनिवार को जांच में मिलने वाले 73 सक्रिय संक्रमितों में सबसे अधिक खूंटी के 55, कर्रा के 14, मुरहू के दो और अड़की व तोरपा के एक-एक संक्रमित शामिल है। शनिवार को रनिया प्रखंड क्षेत्र से एक भी नया सक्रिय संक्रमित नहीं मिला है। वहीं, स्वस्थ होने वाले 169 संक्रमितों में मुरहू के सबसे अधिक 52, खूंटी के 45, कर्रा व तोरपा के 29-29, अड़की के आठ व रनिया के छह संक्रमित शामिल हैं।

----

753 को लगा टीका

जिले में कोरोना वायरस से बचाव को लेकर चलाए जा रहे विशेष टीकाकरण अभियान के दौरान शनिवार को जिले में 2008 लोगों को टीका लगाया गया। विशेष अभियान के तहत टीकाकरण केंद्रों में 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया गया। आधार कार्ड और मोबाइल नंबर के साथ सीधे टीकाकरण केंद्र पहुंचकर योग्य व्यक्ति टीका लगा सकता है। जिला प्रशासन ने योग्य लोगों से अपने निकटतम टीकाकरण केंद्र में पहुंचकर टीका लगाने की अपील की है। वहीं जिले में शुक्रवार को कोरोना जांच के 1210 लोगों से सैंपल लिए गए।

---

रनिया प्रखंड के चिह्नित स्थान बने माइक्रो कंटेनमेंट जोन

खूंटी जिले के रनिया प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की आपात बैठक में उन क्षेत्रों की चौहद्दी निर्धारित कर उसे माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया। बैठक में सर्वसम्मति से लिए गए निर्णय के आलोक में अनुमंडल दंडाधिकारी हेमंत सती ने निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत चिन्हित क्षेत्रों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया। बनाए गए माइक्रो कंटेनमेंट जोन में कोडाकेल, गरई, गढ़सिदम, रनिया आदि शामिल है।

---

वेबसाइट पर भी मिलेगी वैक्सीनेशन सेंटर की जानकारी

खूंटी जिले के आधिकारिक वेबसाइट के कोविड-19 के इंपोटेंट लिक्स पर जाकर जिले के टीकाकरण केंद्रों से संबंधित जानकारी हासिल की जा सकती है। उपायुक्त के निर्देशानुसार जिला के सभी वैक्सीनेशन सेंटर की जीआइएस मैपिग की गई है। इससे सहज रूप से लोग टीकाकरण केंद्रों तक पहुंच सकते हैं। इसके साथ ही अपने निकटतम टीकाकरण केंद्र की जानकारी ले सकते हैं। इसके साथ ही वाट्सएप्प नंबर 9013151515 पर अपने क्षेत्र का पिनकोड भेजने पर निकटतम वैक्सीनेशन केंद्रों की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। इस माध्यम से टीकाकरण केंद्रों तक पहुंचने में आमजनों को असुविधा नहीं होगी। इसकी जानकारी जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी ने दी।

chat bot
आपका साथी