मुरहू बीडीओ आवास समेत जिले के 14 स्थान बने माइक्रो कांटेनमेंट जोन

खूंटी जिले के मुरहू तोरपा कर्रा व अड़की प्रखंड के विभिन्न स्थानों में लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अनुमंडल दंडाधिकारी हेमंत सती ने निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत संबंधित क्षेत्र के चिन्हित स्थानों को माइक्रो कांटेनमेंट जोन घोषित किया है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की आपात बैठक में सर्वसम्मति से लिए गए निर्णय के बाद उक्त क्षेत्रों को माइक्रो कांटेनमेंट जोन बनाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 07:56 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 07:56 PM (IST)
मुरहू बीडीओ आवास समेत जिले के 14 स्थान बने माइक्रो कांटेनमेंट जोन
मुरहू बीडीओ आवास समेत जिले के 14 स्थान बने माइक्रो कांटेनमेंट जोन

खूंटी : खूंटी जिले के मुरहू, तोरपा, कर्रा व अड़की प्रखंड के विभिन्न स्थानों में लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अनुमंडल दंडाधिकारी हेमंत सती ने निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत संबंधित क्षेत्र के चिन्हित स्थानों को माइक्रो कांटेनमेंट जोन घोषित किया है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की आपात बैठक में सर्वसम्मति से लिए गए निर्णय के बाद उक्त क्षेत्रों को माइक्रो कांटेनमेंट जोन बनाया गया है। माइक्रो कांटेनमेंट जोन बनाए गए क्षेत्रों में मुरहू के प्रखंड विकास पदाधिकारी का आवास समेत 14 स्थान शामिल है। इनमें बीडीओ आवास मुरहू, माहिल, मुरहू, घाघरा, डूडरी आदि शामिल है। इसके अलावा कर्रा प्रखंड क्षेत्र के संत जेवियर विद्यालय चांपी के साथ पड़गांव, जरियागढ़ व कर्रा, तोरपा प्रखंड क्षेत्र के अंगराबाड़ी व आनंदपुर और अड़की प्रखंड के गंतुरा गांव को इपी सेंटर मानते हुए पॉजिटिव मिले व्यक्ति के घर की चौहद्दी निर्धारित कर उसे माइक्रो कांटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इसके साथ ही चिह्नित क्षेत्र के लिए विशेष दिशा निर्देश जारी किया गया है।

वहीं जिले के उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील की है कि कोविड अनुरूप व्यवहार को अपनाएं। सावधानी व सतर्कता के साथ-साथ शारीरिक दूरी का अनुपालन और मास्क की उपयोगिता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए कोरोना से बचा जा सकता है। उपायुक्त ने बताया कि कोरोना से बचाव व रोकथाम के लिए खूंटी जिला प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है। जिला नियंत्रण कक्ष का नंबर 7480014840 और हेल्पलाइन नंबर 9931836667 और 8294549648 है।

chat bot
आपका साथी