लगातार बारिश से जलजमाव तो, कहीं पर पुलिया ढहने का खतरा

करमाटांड़ (जामताड़ा ) लगातार बारिश के कारण करमाटांड़ प्रखंड के विभिन्न जगहों पर ज

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:22 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:22 PM (IST)
लगातार बारिश से जलजमाव तो, कहीं पर पुलिया ढहने का खतरा
लगातार बारिश से जलजमाव तो, कहीं पर पुलिया ढहने का खतरा

करमाटांड़ (जामताड़ा ): लगातार बारिश के कारण करमाटांड़ प्रखंड के विभिन्न जगहों पर जलजमाव हो गए हैं खेत एवं तलाब पूरी तरह से भर चुके हैं, करमाटांड़ सिकरपोसनी मुख्य सड़क स्थित पुलिया जर्जर हो चुकी है जो लगातार बारिश के कारण पूरी तरह ढह जाएंगे। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है एवं पुल से पार होनेवाले लोग काफी डर में जी रहे हैं जिससे कभी भी बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती है, पुलिस प्रशासन के विरोध के बावजूद भी लोग बेहिचक पुलिया से पार हो रहे हैं, जबकि इस पुलिया से आसपास के करीब दर्जनों गांव को प्रखंड मुख्यालय एवं जिला मुख्यालय से जुड़ने का प्रमुख सड़क है करीब डेढ़ साल गुजरने के बावजूद भी पुलिया के निर्माण पर किसी तरह के जनप्रतिनिधि एवं प्रशासन का ध्यान नहीं जा रहा है।

करमाटांड़ गणपत चौक बाजार से लेकर रेलवे फाटक तक जहां-तहां गड्ढे में पानी जम जाने के कारण छोटी गाड़ियों को दुर्घटना का शिकार होना पड़ रहा है। वहीं सड़कों को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि तालाब से रेलवे फाटक तक जहां-तहां गड्ढे में पानी जम जाने के कारण छोटी गाड़ियों को दुर्घटना का शिकार होना पड़ रहा है। वहीं सड़कों को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि तालाब में सड़क है या सड़क में तलाब।

करमाटांड़ प्रखंड के शांतिनगर गांव में नाली निर्माण नहीं होने के कारण लोगों के घरों में पानी घुस गई है जिससे लोगों को दिन-रात पंप चलाकर पानी निकालना पड़ रहा है, लोगों ने प्रशासन से एवं जनप्रतिनिधि नाली निर्माण कराने की मांग की है परंतु किसी तरह की पहल नहीं होने के कारण बारिश में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी