संताली जातरा का रातभर ग्रामीणों ने लिया आंनद

मिहिजाम (जामताड़ा) थाना क्षेत्र के गोरायनाला क्षेत्र अंतर्गत आसानचुवां में शनिवार की रात संताली जातरा का आयोजन किया गया। ओम स्पोíटंग क्लब आसानचुवां की ओर से आयोजित जातरा का उद्घाटन स्थानीय जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने किया। विधायक ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम से आपसी सौहार्द कायम होता है। कार्यक्रम में शिरकत करने का मौका मिला यह उनके लिए गर्व की बात है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Mar 2020 05:30 PM (IST) Updated:Sun, 01 Mar 2020 05:30 PM (IST)
संताली जातरा का रातभर ग्रामीणों ने लिया आंनद
संताली जातरा का रातभर ग्रामीणों ने लिया आंनद

मिहिजाम (जामताड़ा) : थाना क्षेत्र के गोरायनाला क्षेत्र अंतर्गत आसानचुवां में शनिवार की रात संताली जातरा का आयोजन किया गया। ओम स्पोíटंग क्लब आसानचुवां की ओर से आयोजित जातरा का उद्घाटन स्थानीय जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने किया। विधायक ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम से आपसी सौहार्द कायम होता है। कार्यक्रम में शिरकत करने का मौका मिला यह उनके लिए गर्व की बात है। इस दौरान अल्लाडीह माईथान के सार सरोजोम ओपेरा जातरा गायकों ने रातभर संताली गायन से लोगों को बांधे रखा।

क्लब के सचिव रमेशर टुडू, उपाध्यक्ष मानिक टुडू, अध्यक्ष लाल देव मुर्मू, परिमल मंडल, ललन महतो, मल्लिक महतो, अनिल महतो, दिनेश टुडू, जियाराम मरांडी, कालीपदो मरांडी आदि ने बताया कि पूर्व के वर्षो से यहां जातरा का आयोजन होते आ रहा है। इस संताली जातरा में जियाजोड़ी, पियालशोला, शहरडाल, कुशबेदिया, बड़जोड़ा पंचायत के दर्जनों गांव सहित आसपास के लोग भारी संख्या में मौजूद होकर आनंद लेते हैं।

chat bot
आपका साथी