कोरोना से बचाव का एकमात्र विकल्प टीका, टीकाकरण को गति दें

जामताड़ा कोरोना नियंत्रण को जारी टीकाकरण अभियान की प्रगति जिले में संतोषजनक नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 08:25 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 08:25 PM (IST)
कोरोना से बचाव का एकमात्र विकल्प टीका, टीकाकरण को गति दें
कोरोना से बचाव का एकमात्र विकल्प टीका, टीकाकरण को गति दें

जामताड़ा : कोरोना नियंत्रण को जारी टीकाकरण अभियान की प्रगति जिले में संतोषजनक नहीं है। टीकाकरण को गति देने की आवश्यकता है। संबंधित पदाधिकारी व कर्मचारी गांव व पंचायत स्तर पर आयोजित शिविर में पहुंचकर लोगों को टीकाकरण से मिलने वाले लाभ के बारे में जानकारी देते हुए उसे टीकाकरण को प्रेरित करें। अधिक से अधिक लोग टीका से आच्छादित हों। तभी नए कोरोना वेरिएंट से लोगों को सुरक्षित रख पाएंगे। यह निर्देश उपायुक्त फेज आक अहमद मुमताज ने सोमवार को अपने सभागार में समीक्षा बैठक के क्रम में पदाधिकारी को दिया।

आगे निर्देश दिया कि टीकाकरण को गति देने के लिए मुखिया, ग्राम प्रधान, मांझी, धर्मगुरु, समाज सेवक, जनप्रतिनिधि आदि का सहयोग प्राप्त करें। कोरोना वायरस से सुरक्षित रखने का एकमात्र उपाय टीकाकरण है। टीका लेने से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत सरकार घर तक समस्याओं को सुनने व निष्पादन करने के लिए पहुंच रही है। लोगों को इसकी जानकारी हो ताकि ज्यादा लाभुक लाभ उठा सकें। इसके लिए बीडीओ सुदूरवर्ती क्षेत्रों में पंचायत स्तरीय सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार करें। कार्यक्रम में लाभुकों को कंबल वितरण करने, आवास योजना से संबंधित ग्रामसभा करने और क्षेत्र भ्रमण कर जांच करते हुए योजनाओं को पूर्ण करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने बताया कि आपके अधिकार आपके सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम 28 दिसंबर तक नियमित चलेगा। प्राप्त आवेदनों का जल्द निष्पादन करें।

उपायुक्त ने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को कन्यादान योजना पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। जेएसएलपीएस को फूलो-झानो आशीर्वाद योजना को प्राथमिकता देते हुए कार्य करने को कहा गया। कहा कि फूलो-झानो आशीर्वाद योजना राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। साथ ही ई-श्रम, पेंशन, पशुधन योजना, ग्रीन राशन कार्ड बनाने आदि में भी बेहतर करने के कहा गया। सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया कि समय-समय पर दिव्यांगजनों के लिए कैंप लगाकर दिव्यांग प्रमाणपत्र उपलब्ध कराएं। बेहतर कार्यो के प्रसार के लिए संबंधित जानकारी पीआरडी को मुहैया कराने को कहा। बैठक में उप विकास आयुक्त अनिलसन लकड़ा, आइटीडीए निदेशक अभिषेक श्रीवास्तव, अपर समाहर्ता सुरेंद्र कुमार, डीआरडीए निदेशक जावेद अनवर इदरीसी, एसडीओ संजय पांडेय,जिला आपूर्ति पदाधिकारी विकास तिर्की, कोषागार पदाधिकारी प्रधान मांझी, जिला कृषि पदाधिकारी सबन गुड़िया उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी