उत्पाती लंगूर ने छोलाबेड़िया में सोलह ग्रामीणों को जख्मी किया

कुंडहित (जामताड़ा) छह दिनों से उत्पाती लंगूर से कुंडहित प्रखंड के छोलाबेड़िया गांव

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 05:43 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 05:43 PM (IST)
उत्पाती लंगूर ने छोलाबेड़िया में सोलह ग्रामीणों को जख्मी किया
उत्पाती लंगूर ने छोलाबेड़िया में सोलह ग्रामीणों को जख्मी किया

कुंडहित (जामताड़ा)

: छह दिनों से उत्पाती लंगूर से कुंडहित प्रखंड के छोलाबेड़िया गांव में दहशत है। लंगूर का उत्पात कम होने के बजाए बढ़ ही रहा है। जबकि वन विभाग से लेकर ग्रामीण तक बेबस हैं। अबतक एक बच्चा समेत सोलह लोगों को काटकर जख्मी कर चुका है। सुबह एक युवक को शाम को दो बुजुर्ग तथा एक दिव्यांग को काटकर घायल कर दिया। गांव में बच्चे, बूढ़े, महिला सभी भयभीत हो गया। लंगूर अचानक पेड़ से उतर कर लोगों पर हमला बोल दे रहा है। लोग अपने काम से भी बाहर नहीं निकल पा रहे। ग्रामीणों का कहना है कि खेती-बाड़ी का काम चल रहा है। सारा काम उसके भय से प्रभावित हो रहा। वन विभाग की कमजोरी से ग्रामीण रोषित भी हो रहे।

--क्या कहते है ग्रामीण : ग्रामीण नारायण मंडल, जहर मंडल,षष्ठी मंडल आदि ने बताया कि बीते शुक्रवार से लंगूर का आतंक झेल रहे। अब तक 16 लोगों को काट कर घायल कर चुका है। ग्रामीणों ने लाठी, डंडा, तीर- धनुष लेकर लंगूर को भगाने का प्रयास किया। लेकिन वह कभी झाड़ी में छुप जा रहा तो कभी पेड़ पर चढ़ जा रहा।

---क्या कहते हैं अधिकारी : कुंडहित रेंजर प्रतिमा कुमारी ने बताया कि लंगूर एक जगह पर नही रह रहा। । कभी गांव बाहर से भाग जा रहा है तो कभी छुप कर गांव में प्रवेश कर उत्पात मचा रहा। लंगूर को दवा खिलाकर बेहोश करने के लिए दवा दुमका से मंगाई गई है। दवा उसके खाने में मिलाकर दिया जाएगा। तभी वह पकड़ा जाएगा। वन कर्मी इस प्रयास में लगे हैं।

chat bot
आपका साथी