अंतराज्यीय गिरोह के तीन केबल चोरों को दबोचा, बांधकर पीटा

करमाटांड़ (जामताड़ा) आसनसोल-झाझा रेलखंड में जामताड़ा व विद्यासागर रेलवे स्टेशन के बीच

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 06:51 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 06:58 PM (IST)
अंतराज्यीय गिरोह के तीन केबल चोरों को दबोचा, बांधकर पीटा
अंतराज्यीय गिरोह के तीन केबल चोरों को दबोचा, बांधकर पीटा

करमाटांड़ (जामताड़ा) : आसनसोल-झाझा रेलखंड में जामताड़ा व विद्यासागर रेलवे स्टेशन के बीच कसियाटांड़ रेलवे होल्ट के पास रविवार को केबल तार के चोरी के आरोप में बंगाल आसनसोल के तीन अपराधियों को ग्रामीणों ने धर दबोचा। गुस्साए ग्रामीणों ने रस्सी से बांधकर उनकी पिटाई की। फिर तीनों को आरपीएफ के हवाले कर दिया। चोरों के पास से केबल काटने का औजार, चोरी का केबल भी जब्त किया। उनकी गिरफ्तारी से ग्रामीणों ने इसलिए राहत की सांस ली है कि वहां रेलवे के कार्य स्थल से केबल की चोरी बराबर हो रही थी और कंपनी के ठेकेदार ग्रामीणों पर शक कर रहे थे।

ग्रामीणों के मुताबिक कसियाटांड़ रेलवे हाल्ट के नजदीक रेलवे का काम चल रहा है। यहां से केबल तार की चोरी लगातार हो रही थी। काम करानेवाले ठेकेदार ग्रामीणों को अपराधी की दृष्टि से देखा करते थे। ऐसे में ग्रामीण चुपचाप खुद निगरानी में कई दिनों से जुटे थे। इसी क्रम में रविवार की सुबह तीन चोर रंगे हाथों पकड़ लिए गए। ग्रामीणों ने उनकी तलाशी ली तो केबल काटने का औजार आदि सामान उनके पास से मिला। पकड़ने के बाद आरोपियों को रस्सी से बांधकर जमकर धुनाई कर दी गई।

ग्रामीणों ने बताया कि सरकारी संपत्ति अपनी संपत्ति होती है। इसका नुकसान पहुंचाना बुरा होता है। करीब एक माह से कसियाटांड़ रेलवे हाल्ट पर चल रहे कार्य को लेकर ठेकेदार बता रहे थे की केबल चोरी हो रही है। ठेकेदार खुलेआम नहीं कहते पर चोरी को लेकर ग्रामीणों पर शक कर रहे थे। इसलिए एक सप्ताह से वे खुद बारी-बारी से निगरानी कर रहे थे। आरोपियों ने अपना नाम आसनसोल रेलपार के मोहम्मद सद्दाम वहीं आसनसोल के बाबू तल्ला के निवासी एमडी बदरुद्दीन व नासिर हुसैन बताया। तीनों आरोपी आसनसोल के रहनेवाले हैं। इनके पास से ब्लेड व अन्य सामग्री भी जब्त की गई। बोरियों में भरे हुए केबल तार भी बरामद किया गया। बाद में ग्रामीणों ने गिरफ्तार आरोपियों को रस्सी से बांधकर रेलवे पुलिस को सुपुर्द किया। रेलवे के एएसआइ श्याम दत्त पाठक ने घटनास्थल पर पहुंचकर आरोपियों को हिरासत में लिया। जामताड़ा रेल थाना में तीनों से पूछताछ हो रही। फिर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। इसके पूर्व भी विद्यासागर रेलवे स्टेशन पर घर से मोबाइल चोरी कर भागने के क्रम में ग्रामीणों के सहयोग से दो चोरों को गिरफ्तार किया गया था। उनके पास से टावर की बैटरी भी प्राप्त की गई थी।

chat bot
आपका साथी