दिवंगत के सम्मान में झुके हजारों सिर, स्वजनों को मांगी दुआ

जामताड़ा सोमवार सुबह ग्यारह बजते ही दिवंगत आत्मा के सम्मान में एक साथ झुके हजारों सिर।

JagranMon, 14 Jun 2021 06:13 PM (IST)
दिवंगत के सम्मान में झुके हजारों सिर, स्वजनों को मांगी दुआ

जामताड़ा : सोमवार सुबह ग्यारह बजते ही दिवंगत आत्मा के सम्मान में एक साथ झुके हजारों सिर। मौके पर सब कुछ थम सा गया। खेत में काम कर रहे किसान हों या दुकान पर बैठे व्यापारी, चाहे ड्यूटी कर रहें पुलिस कर्मी या प्रशासनिक पदाधिकारी, शिक्षक हों या विद्यार्थी, जनता से लेकर जनप्रतिनिधि सब प्रार्थना में जुट गए। सभी ने दो मिनट का मौन रखकर कोरोना वायरस के कारण असमय दुनिया से चले गए लोगों के लिए प्रार्थना करते हुए श्रद्धांजलि दी। संक्रमित के स्वस्थ होने की कामना की। कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाया। मौका था दैनिक जागरण की ओर से सर्वधर्म प्रार्थना व ऑक्सीजन है वरदान मिशन के तहत पौधरोपण का। डीसी कार्यालय के भूतल में डीडीसी जावेद अनवर इदरीसी की अध्यक्षता में तो पुलिस कार्यालय में एसपी दीपक कुमार सिन्हा के नेतृत्व में अधिकारियों, कर्मियों व पुलिस के जवानों ने दो मिनट का मौन धारण कर कोरोना के कारण दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ संजय पांडेय की अध्यक्षता में अधिकारियों व कर्मियों ने सर्वधर्म प्रार्थना सभा के माध्यम से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। मौके पर प्रकाश कुमार सिन्हा, देवाशीष सिंह, तापस लायक आदि मौजूद थे। वहीं साइबर थाना में इंस्पेक्टर अजय पंजिकार व नगर थाना में थाना प्रभारी संजय कुमार की अगुवाई में, जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष संजय अग्रवाल की अगुवाई में स्थानीय गांधी मैदान में सदस्यों ने दिवंगत लोगों की शांति व पीड़ित लोगों के स्वास्थ्य कामना के लिए दो मिनट का मौन धारण कर ईश्वर से प्रार्थना की। मौके पर चैंबर के प्रतिनिधि बीरेंद्र वर्णवाल, कैलाश जोशी, कन्हैया सिंह, मयंक मिश्र, सत्यनारायण टिबड़ीवाल, संजय नारनोलिया, पवन माहेश्वरी, राज कुमार साह आदि मौजूद थे।

-- क्या कहा अधिकारियों ने :

-- दैनिक जागरण ने इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन का पत्रकारिता के साथ मानवीय संवेदना का परिचय दिया। कोरोना ने जहां हमारे लोगों को छीन लिया और ऐसे विकट स्थिति में हमलोग उनके प्रति श्रद्धासुमन अर्पित करने से भी वंचित रह गए, लेकिन जागरण ने यह अवसर प्रदान कर एक मिसाल कायम की।

--दीपक कुमार सिन्हा, एसपी, जामताड़ा

-- कोरोना संकट काल में हमने काफी लोगों को खोया है। लगातार किए गए प्रयासों से अब स्थिति सामान्य होने की ओर अग्रसर है। दैनिक जागरण ने इस संकट काल में प्राण गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन कर एक पुनीत अवसर प्रदान किया। जागरण का यह कार्यक्रम अत्यंत हृदयस्पर्शी व संवेदनायुक्त रहा।

--- जावेद अनवर इदरीसी, डीडीसी,जामताड़ा

--- दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना सभा का कार्यक्रम काफी सराहनीय है। इसमें हर जाति, धर्म, विशेष के लोगों को एक साथ अपने साथी जो कोरोना संक्रमण काल में हमसे बिछुड़ गए हैं उनके लिए ईश्वर से प्रार्थना करना एक बड़ी पहल है। दैनिक जागरण की ओर से यह सराहनीय पहल है जिससे पत्रकारिता को एक नया आयाम मिला। -- संजय पांडेय, एसडीओ, जामताड़ा

-- कोरोना संक्रमण काल के दौरान जो हमने खोया उन्हें अंतिम विदाई देने से चूक गए थे। दैनिक जागरण ने यह अवसर देकर उनकी याद में व आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया जो निश्चित ही एक सराहनीय कदम है।

--- संजय अग्रवाल, अध्यक्ष,चैंबर ऑफ कॉमर्स, जामताड़ा

----कोरोना में खोए लोगों को श्रद्धांजलि देना पुनीत कार्य है। अंत समय में कई लोग अपनों का चेहरा भी नहीं देख पाए। संक्रमण झेल रहे लोगों के स्वस्थ होने की कमाना करना जरूरी है। ये अवसर दैनिक जागरण ने दिया। सर्व धर्म प्रार्थना की पहल सराहनीय है।

---अजय पंजिकार, इंसपेक्टर साइबर थाना, जामताड़ा।

---कोरोना संकट काल में हमने काफी लोगों को खोया है। झारखंड में मौत से पांच हजार से ज्यादा परिवार के स्वजन अब भी पीड़ित हैं। कई अपनों को अंतिम समय में देख भी नहीं पाए। ऐसे में दिवंगत के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करना सबसे बड़ा पुण्य का काम है। सैकड़ों लोग संक्रमित हैं। इनका भी मनोबल बढ़ाने का अवसर दैनिक जागरण ने दिया। यह पहल मर्म को जगानेवाली है।

---संजय कुमार, थाना प्रभारी, नगर थाना जामताड़ा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.