डीसी को आवेदन सौंप शिक्षक ने की कार्रवाई की मांग

जामताड़ा सोमवार को शिक्षक सुनील बास्की ने डीसी फैज अक अहमद मुमताज को आवेदन दिया है। आव

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:15 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:15 PM (IST)
डीसी को आवेदन सौंप शिक्षक ने की कार्रवाई की मांग
डीसी को आवेदन सौंप शिक्षक ने की कार्रवाई की मांग

जामताड़ा : सोमवार को शिक्षक सुनील बास्की ने डीसी फैज अक अहमद मुमताज को आवेदन दिया है। आवेदन में उन्होंने डीईओ अभय शंकर पर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए अपमानित करने का आरोप लगाया है। आवेदन में शिक्षक सुनील बास्की ने कहा कि तीन दिसंबर को समग्र शिक्षा अभियान सभागार में एक बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें कस्तूरबा समागम के सफल आयोजन को लेकर कुल 24 शिक्षक, शिक्षिकाओं को नामित किया गया। कार्यक्रम में होने वाले सभी गतिविधियों के बारे में बैठक में शिक्षक-शिक्षिकाओं से चर्चा उपरांत हर गतिविधि का विषय व समय निर्धारित किया गया। बैठक के बाद डीईओ ने एडीपीओ संजय कापरी से सूची लेकर नामित शिक्षक, शिक्षिकाओं के नाम लेकर गतिविधिवार उपस्थिति लेने लगे। इसी बीच उन्होंने कई सवाल किए और अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए कहा कि इस तरह के शिक्षकों का नाम सूची में क्यों शामिल किया गया। स्वयं ही उन्होंने सूची से उन लोगों का नाम काट दिया।

शिक्षक सुनील बास्की ने बताया कि डीईओ ने उक्त कृत्य से स्पष्ट होता है कि एक राष्ट्रपति पुरस्कार से पुरस्कृत शिक्षक का डीईओ के समक्ष कोई महत्व नहीं है। वे जानबूझकर शिक्षकों के मनोबल को तोड़ना एवं उन्हें अपमानित करने की मंशा पाले हुए हैं। उन्होनें राष्ट्रपति से पुरस्कृत शिक्षक की गरिमा एवं शिक्षकों के स्वाभिमान की रक्षा के लिए डीसी से आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।

इस संबंध में डीईओ अभय शंकर ने बताया कि समीक्षा के क्रम में सूची से नाम काटा गया था। विचार-विमर्श के बाद शिक्षक का नाम सूची में अंकित किया गया। इसके बाद आपस में बैठकर कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन से संबंधित बात भी हुई। ऐसी बातों को तूल नहीं देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी