पीएम आवास योजना का लाभ नहीं मिला गरीब को

नाला (जामताड़ा) क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न गांवों के गरीबी रेखा के नीचे गुजर-बसर कर रहे लोगों

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 06:42 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 06:42 PM (IST)
पीएम आवास योजना का लाभ नहीं मिला गरीब को
पीएम आवास योजना का लाभ नहीं मिला गरीब को

नाला (जामताड़ा): क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न गांवों के गरीबी रेखा के नीचे गुजर-बसर कर रहे लोगों को पीएम आवास योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। क्षेत्र अंतर्गत पाकुड़िया, दलाबड़, नाला, पैकबड़ आदि समेत पंचायत के विभिन्न गांवों के गरीब लोगों को आवास योजना का लाभ पाने को लेकर टकटकी लगाए हुए हैं।

क्या कहते हैं ग्रामीण : दलाबड़ गांव के चायना घोष का कहना है कि आखिर इस योजना का लाभ उनके परिवार को कब मिलेगा। अब तक कई बार घर की स्थिति को देखने को लेकर साहब लोग पंहुचे, लेकिन अब तक एक आवास योजना की लाभ नहीं मिल सका। झोपड़ीनुमा घर भी बारिश से क्षतिग्रस्त हो गया है। अब दूसरे के घर में रहने को विवश हैं।

यही हाल सियारकेटिया गांव स्थित कई लोगों का है। शशिधर मंडल एक कमरे के कच्चा मकान में अपने परिवार के साथ गुजर बसर करने को विवश हैं। कहना है कि काफी दिनों से प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ पाने को आस लगाए थे, लेकिन फिलहाल सूची में अचानक नाम नहीं मिलने से परिवार के मुखिया समेत सभी सदस्य काफी चितित हैं।

कहना है कि एक साल पहले सूची में नाम शामिल था। जीओ करने को लेकर फोटो भी करके ले गया, लेकिन बाद में सूची से नाम ही गायब है। मांग किया कि जांच पड़ताल कर आवास योजना की लाभ दिया जाए।

पाकुड़िया पंचायत अंतर्गत घोलजोड़ गांव स्थित भीम मल्लिक का देखा जाए तो उनका एक मात्र झोपड़ीनुमा घर जहां पर भीम मल्लिक, उनकी पत्नी पारुली मल्लिक और उनके बेटे राजेश एवं पत्नी प्रतिमा मल्लिक रहती हैं। वह भी दूसरे घर में रहने को विवश हैं।

इधर, प्रखंड मुख्यालय स्थित गोपालपुर के कई परिवार जर्जर मकान में गुजर बसर करने को लेकर विवश हैं। वहीं, विभिन्न गांवों के कच्चा मकानवाले इस बरसात के मौसम में रात जग कर बीता रहे हैं। कब मिट्टी की दीवार ढह जाएगी, इस बात की चिता सता रही है।

chat bot
आपका साथी