वास्तुहारा मजदूर संघर्ष समिति जामताड़ा के सदस्यों ने रखी मांग

मिहिजाम (जामताड़ा) दामोदर वैली वास्तुहारा मजदूर संघर्ष समिति जामताड़ा के अध्यक्ष रोबिन मिर्धा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 08:44 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 08:44 PM (IST)
वास्तुहारा मजदूर संघर्ष समिति जामताड़ा के सदस्यों ने रखी मांग
वास्तुहारा मजदूर संघर्ष समिति जामताड़ा के सदस्यों ने रखी मांग

मिहिजाम (जामताड़ा) : दामोदर वैली वास्तुहारा मजदूर संघर्ष समिति जामताड़ा के अध्यक्ष रोबिन मिर्धा एक प्रतिनिधि मंडल के साथ विस्थापितों की समस्या के जल्द निराकरण को लेकर निरसा के विधायक अपर्णा सेन गुप्ता से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने एसआइपी का कार्य, गुआकोला व चंद्रडीपा के बीच पुलिया का निर्माण, एएमसी व एआरसी का अधिकारिक आदेश को लागू करने की अपनी मांगों से उन्हें अवगत कराया।

रोबिन मिर्धा ने बताया कि विधायक ने विस्थापितों की उचित मांग को डीवीसी अधिकारियों तक पहुंचाने की बात कही। इस दौरान उन्होंने कहा कि अभी तक लोगों की समस्याओं का हल नहीं निकलना झारखंड के विस्थापितों का अपमान है। कहा कि इस मुद्दे को विधानसभा में उठाएंगी। जनता की समस्या का हल जल्द नहीं होता तो हम आंदोलन का रास्ता अख्तियार कर डीवीसी का हुक्का पानी बंद कर देंगे।

जानकारी के अनुसार गत 28 नवंबर 2021 को केंद्रीय कमेटी अखिल भारती विस्थापित दामोदर घाटी स्थानीय समन्वय समिति की बैठक में जिला का नेतृत्व कर रहे रोबिन मिर्धा ने विस्थापितों की समस्या और उनका हक दिलाने की जोरदार मांग रखी।

बैठक का अध्यक्षता केंद्रीय कमेटी महासचिव उत्पल चक्रवर्ती ने की। इस दौरान सभी वैली के विस्थापित प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

बैठक में मैथन व पंचेत के कैजुअल कर्मी, एमआईपी कर्मी, वन विभाग कर्मी, गैरजिलेवार कर्मी आदि ने अपनी मांगें रखी। इस दौरान डीवीसी के द्वारा विस्थापित से कोई लाभ नहीं मिलने पर असंतोष व निराशा देखी गई।

गौरतलब हो कि पिछले कई वर्षों से दामोदर वैली वास्तुहारा मजदूर संघर्ष समिति विस्थापितों के हक दिलाने को लेकर डीवीसी से लड़ाई लड़ रही है। एएमसी व आरएमसी का योजना के तहत अधिकारिक आदेश पर भी कार्य नहीं हो रहा है। क्षेत्र में एक पुलिया बनने की बात थी, डीपीआर भी बन चुका है। डीवीसी का आलाधिकारी यहां आकर जांच भी कर चुके हैं। लेकिन उसके बाद से चुप्पी साध ली। जबकि सीएसआर का आदेश लागू हो जाने से जामताड़ा जिला के केवटजाली, सिउलीबाड़ी, कुशियाड़ा, मुर्गाटोना, केलाही पियालसोला, किनुडीह, चंद्रडीपा, गुआकोला, फुलबेड़िया, धानजोड़ी, तालबेड़िया, लाधना का बारह टोला, बैजनाथडीह, कित्ताजोर समेत दर्जनों गांव को रोड, पानी, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य सहित सभी लाभ मिलने लगेगा।

chat bot
आपका साथी