मध्य व उउवि में आज से दिखेगी बच्चों की सरगर्मी

इसके पूर्व पहली जनवरी से जिले में राजकीयकृत उच्च विद्यालय तथा प्लस टू विद्यालय में 10वीं तथा 12वीं की कक्षा शुरू हुई थी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 08:06 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 08:06 PM (IST)
मध्य व उउवि में आज से दिखेगी बच्चों की सरगर्मी
मध्य व उउवि में आज से दिखेगी बच्चों की सरगर्मी

जामताड़ा : कोरोना महामारी के कारण 11 माह बाद सोमवार से मध्य, उत्क्रमित उच्च एवं प्लस टू विद्यालय में आठवीं, नौंवी 11वीं कक्षा का संचालन आरंभ होगा। इसके पूर्व पहली जनवरी से जिले में राजकीयकृत उच्च विद्यालय तथा प्लस टू विद्यालय में 10वीं तथा 12वीं की कक्षा शुरू हुई थी। जिले में करीब 340 मध्य, उत्क्रमित उच्च व प्लस टू विद्यालय में सोमवार से सुरक्षा व सतर्कता के बीच आठवीं, नौवीं व 11वीं कक्षा का संचालन शुरू होगा। इसके लिए रविवार को कक्षा व स्कूल परिसर की साफ -सफाई की की। सैनिटाइज करवाने की व्यवस्था की गई।

स्वच्छ वातावरण में कक्षा संचालन स्कूल प्रबंधन शनिवार तथा रविवार को वर्ग कक्ष, कार्यालय कक्ष, स्कूल परिसर की साफ सफाई में जुटे रहे। कई विद्यालयों में साप्ताहिक अवकाश के बाद भी रविवार को देर शाम तक वर्ग कक्ष, बेंच-डेस्क को साफ-सुथरा किया गया। शहर बीच स्थित आदर्श मध्य विद्यालय में प्रधानाध्यापक रेनू कुमारी की मौजूदगी में रविवार की देर शाम रसोईघर तथा एमडीएम निर्माण से संबंधित बर्तन की साफ- सफाई की गई। जिला शिक्षा अधीक्षक बृजमोहन कुमार ने बताया की विद्यालय परिसर, वर्ग कक्ष, किचन, बेंच डेस्क स्वच्छ किया गया है। वर्ग कक्ष में छात्रों का शारीरिक दूरी का ख्याल रखना है। मास्क अनिवार्य होगा। इसको लेकर प्रखंड तथा जिला के पदाधिकारी गंभीर हैं। प्रधानाध्यापकों को पत्राचार के माध्यम से निर्देशों को अनुपालन कराने को कहा गया है। प्रखंड स्तरीय शिक्षा पदाधिकारी सोमवार से प्रतिदिन विभिन्न विद्यालयों में भ्रमण कर कक्षा संचालन संबंधी गतिविधियों का निरीक्षण करेंगे निरीक्षण के क्रम में सुनिश्चित करेंगे कि विभाग के निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन हो रहा है या नहीं।

chat bot
आपका साथी