तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश, दिन में छाया अंधेरा

जागरण संवाददाता जामताड़ा गुरुवार दोपहर बाद शहर में और दिनों की तरह ही मौसम का तेव

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:50 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:50 PM (IST)
तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश,  दिन में छाया अंधेरा
तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश, दिन में छाया अंधेरा

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : गुरुवार दोपहर बाद शहर में और दिनों की तरह ही मौसम का तेवर तल्ख दिखा। तेज हवा और गर्जन के साथ बादल इस कदर छाए थे कि दिन में ही अंधेरा छा रहा। कई क्षेत्रों में झमाझम बारिश भी हुई। जिले के विभिन्न हिस्सों में जहां वज्रपात से आम लोगों को नुकसान उठाना पड़ा वहीं बारिश भी जमकर हुई।

सात दिनों से जिले में मौसम का मिजाज बदला है। दोपहर पहले गर्मी। फिर उसके बाद आंधी-पानी। इससे बिजली गुल हो जा रही है। हर दिन दोपहर के बाद तेज हवा और बारिश के साथ बिजली के चमकने और वज्रपात की घटना भी होती रही है। गुरुवार को भी जहां नारायणपुर थाना क्षेत्र में वज्रपात से एक व्यक्ति की मौत हो गई वही अन्य क्षेत्रों में भी तेज हवा के कारण काफी नुकसान हुआ और आम जनजीवन प्रभावित रहा। जिला मुख्यालय व आसपास के क्षेत्र में बादल जमकर बरसे।

करीब घंटे भर हुई तेज बारिश से गली मोहल्ले में पानी भर गया। भारी बारिश के कारण तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई है। खेत खलिहान भी लबालब भरे दिखाई दिए। बारिश की वजह से हवा में 70 प्रतिशत तक नमी मापी गई, जबकि तापमान 33 डिग्री से गिरकर 24 डिग्री पर पहुंच गया। बारिश और हवा के कारण दृष्टि क्षेत्र की सीमा 11 किलोमीटर से घटकर सात किलोमीटर रह गई थी। तेज हवा के कारण कई जगहों और रास्तों पर पेड़ों के गिरने की भी खबर मिली। बारिश और बिजली चमकने के कारण विद्युत व्यवस्था भी चरमराई। बारिश की वजह से घंटों तक लोगों को बिजली आपूर्ति से महरूम रहना पड़ा।

chat bot
आपका साथी