राज्यस्तरीय टीम ने अल्ट्रासाउंड केंद्रों के दस्तावेज की जांच की

जामताड़ा पीसी एंड पीएनडीटी मानिटिरिग टीम के नोडल पदाधिकारी डा. विकास कुमार व सहायक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 08:37 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 08:37 PM (IST)
राज्यस्तरीय टीम ने अल्ट्रासाउंड केंद्रों के दस्तावेज की जांच की
राज्यस्तरीय टीम ने अल्ट्रासाउंड केंद्रों के दस्तावेज की जांच की

जामताड़ा : पीसी एंड पीएनडीटी मानिटिरिग टीम के नोडल पदाधिकारी डा. विकास कुमार व सहायक डा. राहुल कुमार सिंह ने गुरुवार को जिले के छ: अल्ट्रासोनोग्राफी संस्थान के कागजात की जांच की। इस दौरान अल्ट्रासाउंड से संबंधित कार्यालय में जमा दस्तावेजों का मिलान संचालक की ओर से दिए गए दस्तावेज से किया गया। सत्यापन के उपरांत दस्तावेज सही पाए गए।

मौके पर डा. विकास कुमार ने संचालक को कई बिदुओं पर सुधार करने का निर्देश दिया। मेहीं हेल्थ केयर, जीवनदीप डायग्नोस्टिक, पोपुलर स्केन सेंटर, झारखंड डायग्नोस्टिक, हेल्थ मैप सदर अस्पताल, मेडी सेफ डायग्नोस्टिक मिहिजाम के अल्ट्रासाउंड केंद्र संचालक को निर्देश दिया गया कि केंद्र के बाहर अल्ट्रासाउंड कार्य दिवस का नाम, अल्ट्रासाउंड करने का समय, अल्ट्रासाउंड का निर्धारित शुल्क, अल्ट्रासाउंड करनेवाले चिकित्सक का नाम आदि जानकारी बड़े-बड़े अक्षरों में अंकित करें। डा. विकास ने बताया कि शुक्रवार को जिले में चल रहे सभी अल्ट्रासाउंड संस्थान का भौतिक सत्यापन किया जाएगा।

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की अध्यक्षता में राज्यस्तर पर एक बैठक हुई थी। बैठक में अल्ट्रासाउंड सोनोग्राफी की जांच करने को लेकर निर्देश दिया गया था। निर्देश के आलोक में राज्यस्तरीय टीम गठित की गई थी। राज्य के सभी 24 जिले के लिए अलग-अलग टीम जांच के लिए गठित की गई थी। इसको लेकर अभियान निदेशक ने राज्य के सभी सिविल सर्जन को मंत्री के निर्देश से अवगत पत्र के माध्यम से कराया था। इसी के तहत टीम जामताड़ा पहुंच कर जांच की प्रक्रिया पूरी कर रही है।

chat bot
आपका साथी