स्कूल खुलने पर बरतनी होगी विशेष सतर्कता

गुरुवार को कन्या मध्य विद्यालय नारायणपुर उत्क्रमित उच विद्यालय सबनपुर मध्य विद्यालय देवलबाड़ी में विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में सदस्यों को बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम के आलोक में उनके कर्तव्यों का बोध कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:24 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 07:24 PM (IST)
स्कूल खुलने पर बरतनी होगी विशेष सतर्कता
स्कूल खुलने पर बरतनी होगी विशेष सतर्कता

संवाद सहयोगी, नारायणपुर (जामताड़ा) : गुरुवार को कन्या मध्य विद्यालय नारायणपुर, उत्क्रमित उच्च विद्यालय सबनपुर, मध्य विद्यालय देवलबाड़ी में विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में सदस्यों को बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम के आलोक में उनके कर्तव्यों का बोध कराया गया। साथ ही कोरोना काल में सुरक्षित रखते हुए बच्चों की पढ़ाई जारी रखने की सीख दी गई।

प्रशिक्षण में बताया गया कि वर्तमान समय में कक्षा आठ से ऊपर के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोला गया है। कक्षा आठ से नीचे के वर्ग के छात्रों को भी शिक्षा देने देने के लिए विद्यालय खुलने वाला है। इस निमित्त विद्यालय खुलने से पूर्व विद्यालय को अच्छी तरह से सैनिटाइज करने, कोरोना के नियमों का पालन करने, सुरक्षित तरीके से एमडीएम बनाने और छात्रों को खिलाने की व्यवस्था करने की जानकारी दी गई। प्रोजेक्टर के माध्यम से भी एसएमसी के सदस्यों को समझाया गया कि किस तरीके से उक्त कार्यों को करना है। ताकि कहीं चूक ना जाए। प्रशिक्षण में बतौर प्रशिक्षक सीआरपी नारायणपुर में आलोक कुमार सर्खेल, सबनपुर में राघवेन्द्र नारायण सिंह, देवलबाडी़ में सोहन कुमार उपस्थित थे। मौके पर रतन पोद्दार, मदन रजक, कुमारी बीणा सिंहा,.मंगली देवी, पार्वती देवी, कलावती देवी, भीम राय, शंभू मंडल, आदि उपस्थित थे।

प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी कैलाशपति पातर ने कहा कि विद्यालय स्तर पर एसएमसी सदस्यों को प्रशिक्षण देकर दक्ष बनाया जा रहा है ताकि विद्यालय खुलने पर किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। कोरोना नियमों का पालन करते हुए विद्यालय का संचालन करना है।

chat bot
आपका साथी