साड़ी-धोती देकर किया सोना-सोबरन योजना का आगाज

जामताड़ा बुधवार को दुमका पुलिस लाइन मैदान से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जैसे ही आनलाइन सोना-

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:42 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:42 PM (IST)
साड़ी-धोती देकर किया सोना-सोबरन योजना का आगाज
साड़ी-धोती देकर किया सोना-सोबरन योजना का आगाज

जामताड़ा : बुधवार को दुमका पुलिस लाइन मैदान से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जैसे ही आनलाइन सोना-सोबरन धोती-साड़ी वितरण योजना कार्यक्रम का शुभारंभ किया कि जामताड़ा एसजीएसवाइ सभागार में उपायुक्त फैज अक अहमद मुमताज, एसपी दीपक कुमार सिन्हा व विधायक डा. इरफान अंसारी ने लाभुकों को साड़ी-धोती प्रदान कर योजना का आगाज किया। मौके पर सभागार में लोगों ने मुख्यमंत्री के लाइव कार्यक्रम से रूबरू हुए।

विधायक डा. इरफान अंसारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सोना-सोबरन धोती -साड़ी वितरण योजना गरीबों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए आरंभ किया है। आज भी गांव में गरीब लोगों के पैरों में चप्पल नहीं होते हैं और तन ढकने के लिए कपड़े नहीं होते हैं। इस योजना से गरीबों को लाभ मिलेगा। मौके पर उपायुक्त फैज अक अहमद मुमताज ने कहा कि सोना-सोबरन धोती-साड़ी वितरण योजना, अंत्योदय व पीएचएच परिवार वालों के लिए बनाई गई है। इस योजना के तहत 10 रुपये में धोती, लूंगी व साड़ी लाभुक ले सकेंगे। साल में दो बार इस योजना का लाभ मिलेगा। उपायुक्त ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से अनुरोध किया कि सभी गांव जाने पर लोगों को इस योजना के बारे में बताएं। यह योजना किसके लिए है और इसका लाभ कैसे ले सकते हैं। इसकी जानकारी लोगों तक पहुंचाएं क्योंकि गांव तक बहुत सारी सूचना नहीं मिलती है। उन्होंने कहा कि सोना-सोबरन धोती-साड़ी वितरण योजना सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। योग्य लाभुक इस योजना का लाभ लें ताकि इस योजना का उद्देश्य पूरा हो सके। इस योजना का उद्देश्य है कि गरीब दलित व आदिवासी परिवारों को पीडीएस के माध्यम से अनुदानित दर पर धोती-साड़ी व लूंगी उपलब्ध कराया जाए।

वहीं पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार सिन्हा ने कहा कि मनुष्य के जीवन में भोजन के बाद वस्त्र की आवश्यकता महत्वपूर्ण है। सरकार इस योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे के लोगों को कम से कम मूल्य में वस्त्र प्रदान कर रही है। सभी लोग लाभ उठाएं। जिला परिषद अध्यक्षा दीपिका बेसरा ने कहा कि इस योजना में राशन की तरह ही धोती, साड़ी व लूंगी वितरित की जाएगी। कहा कि सरकार का सपना था कि झारखंड को आगे बढ़ाएंगे और विकास करेंगे। गरीबी को खत्म करेंगे। उस पर कार्य किया जा रहा है। लाभुक इस योजना का लाभ जरूर लें। इस अवसर पर अपर समाहर्ता सुरेंद्र कुमार, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अंजना दास, जिला आपूर्ति पदाधिकारी विकास तिर्की, कोषागार पदाधिकारी प्रधान मांझी, जिला सांख्यिकी पदाधिकारी पंकज कुमार तिवारी, जिला कल्याण पदाधिकारी उत्तम कुमार भगत आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी