मोबाइल टावर से चोरी करने वाले सात गिरफ्तार

टीम ने हेठभिठरा गांव में इमामुद्दीन अंसारी के यहां और नारायणपुर थाना क्षेत्र के मधुसिघा गांव में मकसूद अंसारी के यहां छापेमारी में इसका पर्दाफाश किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 08:36 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 08:36 PM (IST)
मोबाइल टावर से चोरी करने वाले सात गिरफ्तार
मोबाइल टावर से चोरी करने वाले सात गिरफ्तार

जामताड़ा : एसपी दीपक कुमार सिन्हा के नेतृत्व में एक टीम ने गुरुवार की रात छापेमारी कर करमाटांड़ थाना क्षेत्र से मोबाइल टावर से बैटरी चोरी करने वाले अंतरप्रांतीय गिरोह के सात आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। टीम ने हेठभिठरा गांव में इमामुद्दीन अंसारी के यहां और नारायणपुर थाना क्षेत्र के मधुसिघा गांव में मकसूद अंसारी के यहां छापेमारी में इसका पर्दाफाश किया है।

छापेमारी के क्रम में मोबाइल टावर से बैटरी चोरी करने व विद्युत विभाग के शक्ति उप केंद्र से ट्रांसफार्मर से क्वाइल चोरी करने में उपयोग होने वाले उपकरण भी जब्त किया गया है। दोनों आरोपितों के घर से जामताड़ा थाना क्षेत्र के चेंगायडीह गांव स्थित मोबाइल टावर से बीते 12 दिसंबर को चोरी गई 72 बैटरी में से 24 बैटरी जब्त की। छापेमारी के क्रम में चोरी की घटना को अंजाम देने में उपयोग किए जाने वाले एक बोलेरो व एक ऑटो माल वैन को जब्त करने में भी पुलिस को सफलता मिली है।

पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार सिन्हा ने बताया कि जिले में तीसरी बार मोबाइल टावर से बैटरी चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। इस गिरोह तक पहुंचने के लिए जिले में पुलिस की दो टीम गठित की गई थी। गठित दोनों टीम के द्वारा अलग-अलग स्थानों में छापेमारी तथा अनुसंधान कर गिरोह के सदस्यों तक पहुंचने का प्रयास कर रहा था। पिछले गुरुवार की रात्रि गुप्त सूचना मिली कि करमाटांड़ थाना क्षेत्र के हेठ भिठरा तथा नारायणपुर थाना क्षेत्र के मधुसिघा गांव में अंतरराज्यीय चोर गिरोह के सदस्य चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए कार्य योजना तैयार कर रही है। पकड़े गए आरोपितों की निशानदेही पर कई अन्य जगहों पर छापेमारी चल रही है। गिरफ्तार आरोपितों ने पश्चिम बंगाल, झारखंड व उड़ीसा बिहार के विभिन्न जिलों में मोबाइल टावर सेंटर से बैटरी तथा बिजली शक्ति उप केंद्र से तांबा का क्वाइल चोरी करने की बात स्वीकार की है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अंतर राज्य गिरोह के सदस्यों को करमाटांड़ थाना क्षेत्र के हेठ भिठरा तथा नारायणपुर थाना क्षेत्र के मधुसिघा में आश्रय दिया जाता था यहां से जिले के विभिन्न क्षेत्रों की रेकी कर जहां सुनसान मिलता था वहां चोरी को अंजाम देता था। चोरी की सामग्री करमाटांड़ स्थित कवाड़ीखाना में बेचा जाता था। जहां से विभिन्न क्षेत्रों में चोरी की सामग्री पार्सल किया जाता था। छापेमारी टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी तथा जवानों को पुरस्कृत किया जाएगा। इनकी हुई गिरफ्तारी : करमाटांड़ थाना क्षेत्र के हेठ भिठरा निवासी सोहराब मियां के 30 वर्षीय पुत्र इमामुद्दीन अंसारी तथा कारु मियां के 37 वर्षीय पुत्र मोहम्मद फुरकान, पश्चिम बंगाल के हरकुचिया निवासी शेख रशीद के 32 वर्षीय पुत्र शेख नवीउल इस्लाम, पश्चिम बंगाल के पताशपुर निवासी शेख जुमना के 32 वर्षीय पुत्र शेख हसी, पताशपुर निवासी शेख गयासुद्दीन के 24 वर्षीय पुत्र शेख मसीउर रहमान, पश्चिम बंगाल के कटई थाना के शेख शुक्ला के 30 वर्षीय पुत्र शेख अब्दुल रहमान तथा नारायणपुर थाना क्षेत्र के मधु सिन्हा निवासी वजीर मियां के 35 वर्षीय पुत्र मकसूद अंसारी को गिरफ्तार किया गया है। जब्त किए गए सामान : पुलिस ने एक बोलेरो, एक माल वैन ऑटो, बैटरी 24 पीस, मोबाइल 11 पीस, चाकू पांच पीस, पलास पांच, कटर एक पीस, टेंसर पत्ती दो पीस, पांच सलाई रिच, विभिन्न आकार का 10 पीस स्क्रू ड्राइवर। छापेमारी टीम में यह लोग थे शामिल : पुलिस निरीक्षक सह जामताड़ा थाना प्रभारी संजय कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक इंद्रजीत पाठक, पुलिस अवर निरीक्षक अभय कुमार, दीपक कुमार साव, दिलीप कुमार, सिद्धनाथ कुमार, अनूप कुजूर आदि पुलिस पदाधिकारी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी