आरपीएफ जवान की दिलेरी से बची महिला व बच्ची की जान

करमाटांड़ (जामताड़ा) सोमवार को विद्यासागर रेलवे स्टेशन के अप प्लेटफॉर्म पर सुबह 1100

JagranMon, 14 Jun 2021 07:52 PM (IST)
आरपीएफ जवान की दिलेरी से बची महिला व बच्ची की जान

करमाटांड़ (जामताड़ा) : सोमवार को विद्यासागर रेलवे स्टेशन के अप प्लेटफॉर्म पर सुबह 11:00 बजे आसनसोल झाझा पैसेंजर चलती ट्रेन पर चढ़ने के क्रम में एक महिला अपनी गोद पर ली बच्ची के साथ ट्रेन से गिर गई और ट्रेन व प्लेटफॉर्म के बीच चली गई। इसी क्रम में अप प्लेटफॉर्म पर तैनात आरपीएफ जवान कृष्ण कुमार की नजर पड़ी तो उन्होंने अपनी जान की परवाह किए बगैर दौड़ते हुए उनके पास पहुंचे। महिला व बच्ची को खींचकर निकाले। इस क्रम में उनका हाथ व पैर ट्रेन व प्लेटफॉर्म के बीच रगड़ाया। उन्हें चोट भी लगी पर महिला व बच्ची को सुरक्षित निकाल लिया। बचाने के क्रम में आरपीएफ जवान के पैर व हाथ में चोटें आई जबकि वर्दी पूरी तरह फट गई। जवान की बहादुरी के लिए लोगों ने उन्हें शुभकामनाएं दी। उनके लिए दुआएं की।

दरअसल, बबन शेख अपनी पत्नी नगमा खातून व दो बच्ची के साथ विद्यासागर रेलवे स्टेशन से मधुपुर बहादुरपुर अपने घर जा रहे थे। इसी क्रम में बबन शेख अपनी पत्नी नगमा खातून व बच्ची के साथ ट्रेन पर चढ़ने लगे। शेख पांच साल की बच्ची के साथ चढ़ गए। नगमा खातून अपनी गोद में ली हुई बच्ची को चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करने लगी। इसी क्रम में वह गिर गई और ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच चली गई। तभी जवान दौड़कर पहुंचा और दोनों को निकाला। आरपीएफ जवान कृष्ण कुमार ने कहा कि जब ड्यूटी पर तैनात होते हैं, तब यात्रियों की सुरक्षा ही अहम होती है। समय पर नजर नहीं जाती तो घटना काफी दर्दनाक होती, लेकिन ऊपरवाले थे, उन्होंने ही सबको बचा लिया। कहा कि रेल पुलिस हमेशा यात्रियों को चलती ट्रेन में चढ़ने से मना करती है। लोग समझते नहीं। जान रहेगी तो सफर आगे भी होता रहेगा। यह यात्रियों को समझना चाहिए। जवान की दिलेरी के लिए वहां मौजूद लोगों ने उनकी खूब प्रशंसा की साथ ही दुआएं भी दी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.